Ram Mandir: प्राण प्रतिष्ठा को देश भर के सभी गांवों में लाइव देखा जाएगा- केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी

Ram Mandir: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर के भव्य 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह से पहले, केंद्रीय मंत्री और तेलंगाना भाजपा अध्यक्ष जी किशन रेड्डी ने एक खास जानकारी दी है.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • गावों में देख सकेंगे प्राण प्रतिष्ठा.
  • भारी तादाद में लोग ले रहे हिस्सा. 

Ram Mandir: 22 जनवरी का दिन पूरे देश के लिए बहुत खास दिन है. इस दिन सभी लोगों की नजरें अयोध्या पर होंगी, हर कोई प्राण प्रतिष्ठा को देश सके इसके लिए पूरे देश में कई तरह के इंतजाम किए गए हैं. केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने जानकारी देते हुए कहा है कि देश में एक भी गांव ऐसा नहीं होगा जिसमें लोग इस अद्भुत नजारे को देख नहीं रहे होंगे. इसके साथ ही इस कार्यक्रम को टाइम स्क्वायर पर भी लाइव दिखाया जाएगा.

गावों में देख सकेंगे प्राण प्रतिष्ठा

रेड्डी ने 22 जनवरी के आयोजन को भारत की आजादी के बाद से हिंदुओं के लिए सबसे भव्य आयोजन भी बताया. उन्होंने कहा कि 'न केवल हिंदू बल्कि दुनिया भर में रहने वाले लोग राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का इंतजार कर रहे हैं और बहुत खुश भी हैं. पूरे देश में कोई भी बड़ा गांव नहीं बचा होगा जहां लोग प्राण प्रतिष्ठा को लाइव नहीं देख रहे होंगे. कार्यक्रम टाइम स्क्वायर पर भी लाइव दिखाया जाएगा.'

भारी तादाद में लोग ले रहे हिस्सा 

इस दिन कई तरह के अच्छे कामों में सब लोग भाग लेंगे जिसमें 'बहुत सारी स्वैच्छिक गतिविधियाँ की जाएंगी, लोग भोजन वितरित करेंगे, स्वच्छता अभियान आयोजित किए जाएंगे. जीवन के विभिन्न क्षेत्रों के लोग भगवान राम की 'सेवा' में भाग लेना चाहते हैं. इसके साथ ही तेलुगु फिल्म 'हनुमान' के निर्माताओं ने घोषणा की है उन्होंने कहा, 'वे बेचे गए प्रत्येक टिकट से 5 रुपये दान करने का फैसला लिया है. 

इस बीच, श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के सचिव चंपत राय ने सोमवार को देश के लोगों से मकर संक्रांति से 'प्राण प्रतिष्ठा' दिवस तक मंदिरों में स्वच्छता आंदोलन चलाने की अपील की. मकर संक्रांति एक हिंदू त्योहार है जो आमतौर पर सालाना 15 जनवरी को मनाया जाता है.