Rajya Sabha Nomination: संजय सिंह जेल से आए बाहर, राज्यसभा के लिए नामांकन किया दाखिल...

Rajya Sabha Nomination: राज्यसभा के नामांकन के लिए दिल्ली हाई कोर्ट ने आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह को जेल से बाहर आने की इजाजत दी. संजय सिंह ने सिविल लाइंस में एक पुलिस वैन में पहुंचकर अपना नामांकन दाखिल किया.

Date Updated
फॉलो करें:

Rajya Sabha Nomination: दिल्ली में आबकारी मामले को लेकर आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह जेल में बंद थे. आज कोर्ट की अनुमति पर राज्यसभा के लिए नामांकन दाखिल करने के लिए संजय सिंह जेल से बाहर आए है. उन्होंने सिविल लाइंस में एक पुलिस वैन में पहुंचकर अपना नामांकन दाखिल किया. इस दौरान पुलिस की भारी टीम उनके साथ मौजूद थी.  

दिल्ली कोर्ट नामांकन करने की दी थी इजाजत

संजय सिंह के साथ राज्यसभा के लिए नामांकन आम आदमी पार्टी की तरफ से दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने भी दाखिल किया. दरअसल आप ने संजय सिंह और एनडी गुप्ता को फिर से राज्यसभा के लिए नामित किया है. बता दें कि दिल्ली की अदालत ने राज्यसभा के लिए नामांकन दाखिल करने को लेकर संजय सिंह को इजाजत दी थी. शुक्रवार को अदालत ने जेल अधीक्षक को चुनाव के संबंध में अंडरटेकिंग, नॉमिनेशन फॉर्म और अन्य जरूरी दस्तावेजों पर सिग्नेचर की अनुमति देने का निर्देश दिया था

तिहाड़ जेल में तीन महीने से बंद हैं संजय सिंह

आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह कथित शराब घोटाला मामले को लेकर दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है. बता दें, ईडी ने संजय सिंह को 4 अक्टूबर 2023 को अरेस्ट किया था.  ईडी ने आरोप लगाया कि संजय सिंह ने उत्पाद शुल्क नीति के निर्माण और इसके कार्यान्वयन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. इससे शराब निर्माताओं, थोक विक्रेताओं और खुदरा विक्रेताओं को धन का लाभ हुआ. वहीं, 22 दिसंबर को ट्रायल कोर्ट ने उनकी जमानत याचिका ये कहते हुए खारिज कर दी थी कि पहली नजर में उनके खिलाफ मामला वास्तविक लगता है और जो सबूत पेश किए गए हैं वो कथित क्राइम में उनकी भागीदारी को दिखाते हैं.