Sanjay Singh: 6 महिने बाद तिहाड़ से रिहा हुए संजय सिंह, कहा- जेल के ताले टूटेंगे सारे नेता छूटेंगे

Sanjay Singh: इसके एक दिन पहले यानि 2 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली आबकारी नीति मामले में उन्हें जमानत दी थी और कहा था कि जमानत की शर्तें निचली अदालत तय करेंगी. लेकिन संजय सिंह की स्वास्थ्य समस्याओं के चलते कल औपचारिकताएं पूरी नहीं की जा सकी थी.

Date Updated
फॉलो करें:

Sanjay Singh: आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह तिहाड़ जेल से बाहर आ गए है. आज यानि 3 अप्रैल को 6 महीने बाद उन्हें रिहा कर दिया गया. इस दौरान जेल से बाहर आने केबाद उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं का अभिवादन किया. ऐसे में संजय सिंह ने कहा यह जश्न मनाने का समय नहीं है. यह संघर्ष का समय है. उन्होंने कहा कि जेल के ताले टूटेंगे सारे नेता छूटेंगे. 

इसके एक दिन पहले यानि 2 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली आबकारी नीति मामले में उन्हें जमानत दी थी और कहा था कि जमानत की शर्तें निचली अदालत तय करेंगी. लेकिन संजय सिंह की स्वास्थ्य समस्याओं के चलते कल औपचारिकताएं पूरी नहीं की जा सकी थी.

पत्नी अनीता सिंह ने की जमानत की प्रक्रिया पूरी 

इस दौरान आज यानि बुधवार को उनकी पत्नी अनीता सिंह सुबह जमानत प्रक्रिया पूरी करने के लिए कोर्ट पहुंची और 2 लाख रुपये के जमानती बॉन्ड और इतने ही अमाउंट की सिक्योरिटी पर जमानत की प्रक्रिया पूरी की. जिसके बाद संजय सिंह को शाम के समय रिहा कर दिया गया. 

इन शर्तों के साथ मिली जमानत 

संजय सिंह को कुछ शर्तों के आधार पर रिहा किया है.  इस दौरान निचली अदालत ने बुधवार को संजय सिंह को पासपोर्ट जमा कराने, राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) से बाहर जाने से पहले सूचित करें और अपने फोन की ‘लोकेशन’ हमेशा ऑन रखने का दिया. साथ ही कोर्ट ने संजय सिंह को दो लाख रुपये का निजी मुचलका और इतनी ही राशि की जमानत राशि जमा करने का निर्देश दिया.

4 अक्टूबर 2023 ईडी ने किया था गिरफ्तार 

बता दें कि संजय सिंह को ईडी ने दिल्ली आबकारी नीति मामले में चार अक्टूबर 2024 को दिल्ली के सरकारी आवास से गिरफ्तार किया था. इस दौरान उनकी गिरफ़्तारी से पहले ईडी ने संजय सिंह से कई घंटे तक पूछताछ की थी.

Tags :