Sanjay Singh Remand: कम नहीं हो रही AAP सांसद संजय सिंह की मुश्किलें, कोर्ट ने 13 अक्टूबर तक बढ़ाई ED रिमांड

Sanjay Singh Remand: आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह 5 दिन के ईडी डिमांड पर थे जिसके बाद आज उन्हें कोर्ट में पेश किया गया था. हालांकि कोर्ट ने संजय सिंह की मुश्किलें खत्म करने के बजाय और बढ़ा दी है. दरअसल, कोर्ट ने ED रिमांड को 13 अक्टूबर तक बढ़ा […]

Date Updated
फॉलो करें:

Sanjay Singh Remand: आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह 5 दिन के ईडी डिमांड पर थे जिसके बाद आज उन्हें कोर्ट में पेश किया गया था. हालांकि कोर्ट ने संजय सिंह की मुश्किलें खत्म करने के बजाय और बढ़ा दी है. दरअसल, कोर्ट ने ED रिमांड को 13 अक्टूबर तक बढ़ा दी है.

गौरतलब है कि, 4 अक्टूबर को आप सांसद संजय सिंह को मनी लॉन्ड्रिंग केस के मामले में ED ने गिरफ्तार किया था. ईडी ने उन्हें 5 दिन के रिमांड पर रखा था. हालांकि, रिमांड खत्म होने के बाद आज यानी मंगलवार को कोर्ट में पेश किया जहां अदालत ने उनकी ED हिरासत को बढ़कर उनकी मुश्किलें और बढ़ा दी है.

कोर्ट में सुनवाई के दौरान संजय सिंह ने क्या कहा-

कोर्ट में सुनवाई के दौरान संजय सिंह ने कहा कि, मुझे रात के 10:30 बजे कहा गया कि, आपको बाहर ले जाया जा रहा है. जब मैने पुछा तो बताया कि, तुगलक रोड थाने ले जा रहे हैं. मैंने फिर सवाल किया कि, क्या जज की इजाजत ली है, मेरे अड़ने पर उन्होंने कहा कि मुझे लिख कर दीजिए. मैंने लिख कर भी दिया. दूसरे दिन भी यही हुआ. इसका मतलब यह है कि ईडी का एजेंडा दूसरा है. इस दौरान संजय सिंह को उनके परिवार से और वकील से मिलने के लिए 10 मिनट  समय दिया गया था.

ईडी ने कोर्ट में क्या दलीलें पेश की-

सुनवाई के दौरान ईडी की तरफ से उनके वकील ने संजय सिंह की 5 दिनों की हिरासत मांगी और कहा कि वह सवालों को ठीक से जवाब नहीं दे रहे हैं. उनसे फोन के डाटा के बारे में पूछा गया तो उसका भी उन्होंने कोई सही जवाब नहीं दिया.

 बोले संजय सिंह के वकील कोर्ट की दलीलें-

संजय सिंह की वकील रेबेका जॉन ने कहा की, कस्टडी कोई आधिकारिक नहीं है. जो मांगे जाने पर ऐसे ही मिल जाए. इसके लिए जांच एजेंसी के पास ठोस सबूत होनी चाहिए. पिछले 5 दिनों में उन्होंने संजय सिंह से ऐसे सवाल पूछे हैं जिनका जांच से कोई मतलब नहीं था.