भारत जोड़ो न्याय यात्रा का सातवां दिन, आज अरुणाचल प्रदेश में रखेगी कदम, 25 जनवरी तक असम में रहेंगे राहुल गांधी

Bharat Jodo Nyay Yatra:भारत जोड़ो न्याय यात्रा की शुरुआत 14 जनवरी को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मणिपुर के थौबल से की. इस दौरान यात्रा से पहले उन्होंने एक सभा को संबोधित करते हुए कहा- चुनाव में अधिक समय नहीं बचा इसीलिए पैदल के साथ-साथ बस यात्रा करने का भी फैसला लिया गया है.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • भारत जोड़ो न्याय यात्रा का सातवां दिन
  • आज अरुणाचल प्रदेश में रखेगी कदम

Bharat Jodo Nyay Yatra: कांग्रेस नेता  राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा का आज यानि शनिवार को सातवां दिन है. इस दौरान आज यात्रा अरुणाचल प्रदेश में पहुंचेगी. जहां से वह फिर रविवार को असम लौटेगी. असम के लखीमपुर जिले के गोगामुख में छठे दिन राहुल गांधी ने  जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस  स्थानीय शासन का समर्थन करती है, मगर भाजपा और आरएसएस वाले दिल्ली से पूरे भारत पर शासन करना चाहते हैं. 

25 जनवरी तक असम में रहेंगे राहुल गांधी 

इस दौरान कांग्रेस  नेता जयराम रमेश ने  बताया कि 25 जनवरी तक न्याय यात्रा असम में चलेगी. असम सरकार पूरे प्रयास में की यह भारत जोड़ो न्याय यात्रा सफल न हो. लेकिन हमें विश्वास है कि असम के युवाओं और महिलाओं समेत हर समाज राहुल गांधी की बात को सुनेंगे. भारत जोड़ो न्याय यात्रा के चौथे दिन नगालैंड में थे, उन्होंने सुबह 9 बजे नगालैंड के वीकेटाउन, झुनहाबोटो से यात्रा की शुरुआत की.

कब हुई यात्रा की शुरुआत ?

भारत जोड़ो न्याय यात्रा की शुरुआत 14 जनवरी को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मणिपुर के थौबल से की. इस दौरान यात्रा से पहले उन्होंने एक सभा को संबोधित करते हुए कहा- चुनाव में अधिक समय नहीं बचा इसीलिए पैदल के साथ-साथ बस यात्रा करने का भी फैसला लिया गया है. 

राहुल गांधी ने ली लोगों के संग सेल्फ़ी

इसके साथ ही राहुल गांधी ने इम्फाल वेस्ट के सेकमई से यात्रा की शुरुआत की थी. इस दौरान उन्होंने अपनी ट्रेडमार्क सफेद टी-शर्ट और पैंट के साथ पारंपरिक मणिपुर जैकेट पहनी हुई थी. भीड़ से बात करने और उनकी समस्याओं पर चर्चा करने के लिए राहुल यात्रा मार्ग पर कई बार बस से उतरे जहां उन्होंनें लोगों के साथ सेल्फी भी ली.

15 राज्यों के 110 जिलों से गुजरेगी यात्रा 

6,700 किलोमीटर लंबी यह 'भारत जोड़ों न्याय यात्रा' देश के 15 राज्यों से होकर गुजरेगी. इस दौरान राहुल गांधी बस और पैदल यात्रा करेंगे. इस यात्रा में शामिल होने के लिए इंडिया गठबंधन के सहयोगी राजनीतिक दलों को भी निमंत्रण दिया गया है. कांग्रेस नेता ने  कहा कि राहुल गांधी 67 दिनों तक चलने वाली इस भारत जोड़ों न्याय यात्रा के तहत 6173 किलोमीटर का  सफर तय करेंगे. यह यात्रा 15 राज्यों के 110 जिलों से होकर गुजरेगी. इसके अंतर्गत 100 लोकसभा सीटों को कवर किया जाएगा. इस यात्रा का समापन मुंबई में होगा.