Karnataka Hijab Ban: कर्नाटक में हिजाब बैन हटाने को लेकर बोले सिद्धारमैया, "सरकार इसे रद्द करने पर कर रही है विचार"

Karnataka Hijab Ban: इससे पहले कर्नाटक के मैसूर में मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने बीते दिन शुक्रवार को एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि सरकार राज्य में हिजाब पर लगे प्रतिबंध को हटाने जा रही है.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • कर्नाटक में हिजाब बैन हटाने को लेकर बोले सिद्धारमैया
  • सरकार इसे रद्द करने पर कर रही है विचार

Karnataka Hijab Ban: कर्नाटक में हिजाब से बैन हटाने के मामले को लेकर बड़ी खबर समाने आई है. बता दें, कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने इस मामले से जुड़े एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि उन्होंने अभी तक ऐसा नहीं किया हैं. न्यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार सीएम ने कहा, कि किसी ने मुझसे हिजाब पर प्रतिबंध हटाने को लेकर सवाल किया जिसका जवाब देते हुए मैंने उनसे कहा कि सरकार इसे रद्द करने पर विचार कर रही है.

इससे पहले कर्नाटक के मैसूर में मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने बीते दिन शुक्रवार को एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि सरकार राज्य में हिजाब पर लगे प्रतिबंध को हटाने जा रही है. इसके लिए प्रसाशन को निर्देश दिए गए थे. इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी पर भी हमला बोला था. सीएम ने कहा था कि प्रधानमंत्री एक तरफ सबका साथ, सबका विकास की बात करते हैं लेकिन टोपी बुर्का पहनने वालों और दाढ़ी रखने वालों को किनारे कर देते हैं. जिसके बाद भाजपा ने सीएम पर धर्म का जहर घोलने का आरोप लगाया था. 

सिद्धारमैया के बयान पर बोली सुप्रिया सुले

सिद्धारमैया के इस बयान के बाद पूरे देश में राजनीतिक पार्टियों के बीच आपसी टकराव देखा गया. इस दौरान बयान को लेकर कर्नाटक के बीजेपी के अध्यक्ष बीवाई विजयेंद्र ने सीएम सिद्धारमैया पर धर्म के आधार पर लोगों को बांटने का आरोप लगाया है. वहीं इस हिजाब बैन मामले को लेकर एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले ने कहा कि यह कर्नाटक सरकार का आंतरिक मामला है. इसपर वहां के सीएम ही फैसला लए सकते हैं. 

भाजपा ने सिद्धारमैया पर साधा निशाना 

कर्नाटक बीजेपी के अध्यक्ष बीवाई विजयेंद्र ने सीएम सिद्धारमैया पर आरोप लगाते हुए कहा कि एक और कांग्रेस हिजाब पर प्रतिबंध हटाना चाहती है तो वहीं दूसरी ओर परीक्षा देने गई हिंदू महिलाओं को उनके मंगलसूत्र और पैर की अंगूठियों को उतारने के लिए मजबूर किया गया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने कभी भी अल्पसंख्यकों की स्थिति को ऊपर उठाने का प्रयास नहीं किया है.