सपा ने यूपी की 11 सीटों पर उतारे उम्मीदवार, जानिए किस नेता को कहां से मिला टिकट?

LokSabha Chunav 2024: सपा ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए यूपी की 11 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम का एलान कर दिया है. पार्टी ने अपनी इस सूची में गाजीपुर से मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी को टिकट दिया है.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • सपा ने यूपी की 11 सीटों पर उतारे उम्मीदवार,
  • जानिए किस नेता को कहां से मिला टिकट?

LokSabha Chunav 2024: देश में होने वाले आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों के बीच हलचल तेज हो गई है. ऐसे में कई पार्टियों ने चुनाव के लिए अपने नेताओं को उम्मीदवार के रूप में उतारना शुरू कर दिया. इस बीच अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए उत्तर प्रदेश की 11 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम का एलान कर दिया है. पार्टी ने अपनी इस सूची में गाजीपुर से मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी को टिकट दिया है. 

इन नेताओं को भी बनाया उम्मीदवार?

इसके आलवा सपा ने  हरेंद्र मलिक, आंवला से नीरज मौर्य, शाहजहांपुर से राजेश कश्यप, हरदोई से ऊषा वर्मा, मिश्रिख से रामपाल राजवंशी, प्रतापगढ़ से एसपी सिंह पटेल, बहराइज से रमेश गौतम, गोंडा से श्रेया वर्मा और चंदौली से वीरेंद्र सिंह को लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार घोषित किया है. सपा ने इससे पहले 16 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा की थी. 

सपा ने अब तक उतारे 27 उम्मीदवार 

समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए 30 जनवरी को उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी. उस लिस्ट में 16 उम्मीदवारों के नाम थे. पहली लिस्ट में पार्टी ने डिंपल यादव को मैनपुरी सीट से, शफीकुर रहमान बर्क को संभल और रविदास महरोत्रा को लखनऊ सीट से टिकट दिया था. सपा अब तक उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों में 27 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर चुकी है.