कौन हैं विवेक बिंद्रा, जिनपर लगा पत्नी से मारपीट का आरोप, इन विवादों से भी जुड़ा है नाम?

Vivek Bindra: विवेक बिंद्रा की शादी 6 दिसंबर 2023 को यानिका के साथ हुई थी. बिंद्रा के खिलाफ ये केस उनकी पत्नी यानिका के भाई वैभव क्वात्रा ने दर्ज कराया है.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • कौन हैं विवेक बिंद्रा, जिनपर लगा पत्नी से मारपीट का आरोप
  • इन विवादों से भी जुड़ा है नाता

Vivek Bindra: भारत के माने-जाने मोटिवेशनल स्पीकर विवेक बिंद्रा इन दिनों सुर्खियों का विषय बने हुए हैं. उनका लोगों के बीच चर्चा का हिस्सा बनाना उनकी कोई नई वीडियो नहीं है. बल्कि पारिवारिक विवाद हैं. दरअसल, बिंद्रा पर उनकी पत्नी ने दुर्व्यवहार करने व मारपीट का आरोप लगाया है. जिसके बाद नोएडा पुलिस ने मामले को लेकर एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. बता दें कि विवेक बिंद्रा के खिलाफ ये केस उनकी पत्नी यानिका के भाई वैभव क्वात्रा ने दर्ज कराया है. 

6 दिसंबर को हुई थी विवेक बिंद्रा की शादी
 
आपको बता, दें कि विवेक बिंद्रा की शादी 6 दिसंबर 2023 को यानिका के साथ हुई थी. और वे नोएडा के सेक्टर 94 की एक पॉश सोसायटी में रह रहे थे. पुलिस द्वारा दर्ज एफआईआर के अनुसार शादी के कुछ घंटों बाद बिंद्रा कथित तऔर पर यनिका को एक कमरे के अंदर लए गए हैं, और उन्हें गाली दी और उनके बाल खींचे और उनके साथ मारपीट की. 

कौन हैं विवेक बिंद्रा?

मोटिवेशनल स्पीकर विवेक बिंद्रा बड़ा बिजनेस प्राइवेट लिमिटेड के CEO और फाउंडर हैं. वो लोगों को मार्केटिंग और बिजनेस से जुड़े गुण सिखाते हैं. बता दें, कि वह पिछले कई दिनों से बिंद्रा की दूसरे मोटिवेशनल स्पीकर संदीप माहेश्वरी से ज़ुबानी जंग चल रही है.

इन धाराओं में दर्ज हुआ केस 

विवेक बिंद्रा पर उनकी पत्नी यनिका द्वारा मारपीट करने के आरोप लगाए जाने के बाद पुलिस ने उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 323, 504, 427 और 325 सहित विभिन्न धाराओं में  एफआईआर दर्ज की है. विवेक विंद्रा की पत्नी के भाई वैभव क्वात्रा द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, नोएडा में बीते 14 दिसंबर को केस दर्ज कराया गया था, लेकिन मामला खुलकर सामने तब आया, जब विवेक बिंद्रा और संदीप माहेश्वरी के बीच विवाद सुर्खियों में है. विवेक बिंद्रा और संदीप माहेश्वरी दोनों फेमस यूट्यूबर्स   है.

संदीप महेश्वरी और विवेक बिंद्रा के बीच विवाद

संदीप महेश्वरी और विवेक बिंद्रा के बीच लंबे समय से चल रहा है. दोनों ही फेमस यूट्यूब चैनल चलाते है. दोनों के बीच विवाद तब शुरू हुआ जब संदीप माहेश्वरी ने अपने चैनल पर बिग स्कैम एक्सपोज टाइटल से एक वीडियो शेयर किया था. इस वीडियो में दो छात्रों ने बड़ा बिजनेस प्राइवेट लिमिटेड द्वारा धोखा दिए जानें की बात कही थी. जिसे लेकर दोनों के बीच विवाद शुरू हुआ था. वीडियो में कहा गया कि वो बिजनेसमैन की बजाय सेल्समैन बना रहे हैं. एक लड़के ने कोर्स 50 हजार और दूसरे ने 35 हजार में खरीदने की बात कही थी. इसी वीडियो के बाद विवेक बिंद्रा सामने आ गए और संदीप माहेश्वरी के साथ विवाद शुरू हो गया.

सिख समुदायों से भी है विवाद

विवेक बिंद्रा का संदीप महेश्वरी के अलावा और भी कई विवादों के साथ नाता जुड़ा रहा है. जिसमें से एक विवाद सिख समुदाय से भी जुड़ा है. दरअसल जून 2022 में बिंद्रा ने अपने एक वीडियो में गुरु गोविंद सिंह के एक एनिमेशन का इस्तेमाल किया था. जिसके बाद उन्हें सिख समुदाय की तरफ से आलोचना का सामना करना पड़ा था. हालंकी बाद में उन्होंने ने इसके लिए माफी भी मांग ली थी. 

2018 में आईएमए ने बिंद्रा के ऊपर दर्ज किया था केस

इससे पहले 2018 में विवेक बिंद्रा पर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) द्वारा डॉक्टरों के साथ अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल करने के लिए एफआईआर दर्ज की गई थी. इतना ही नहीं उनके खिलाफ 50 करोड़ रुपए की मानहानि का केस भी किया था. मगर बिंद्रा को इस मामले में जीत मिल गई थी.