साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया को लेकर कुश्ती महासंघ अध्यक्ष संजय सिंह ने की टिप्पणी, जानिए क्या कहा?

WFI chief Sanjay Singh: हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के साथ अपनी नजदीकियों को लेकर खुलकर बात करते हुए संजय सिंह ने कहा कि सांसद से नजदीकी रखना क्या गलत है? मैं हमेशा पदों पर रहा हूं और इसका सांसद से कोई लेना देना है.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया को लेकर कुश्ती महासंघ अध्यक्ष संजय सिंह ने की टिप्पणी
  • कहा कि जो लोग राजनीति करना चाहते हैं, वे यह सब करने के लिए पूरी तरह आजाद है.

WFI chief Sanjay Singh: पहलवान साक्षी मलिक के कुश्ती छोड़ने और बजरंग पुनिया के पद्मश्री लौटाने के फैसले को लेकर भारतीय कुश्ती महासंध के नए नियुक्त हुए अध्यक्ष संजय सिंह ने आज यानि शनिवार को एक टिप्पणी की है. उन्होंने कहा कि जो लोग राजनीति करना चाहते हैं, वे यह सब करने के लिए पूरी तरह आजाद है. वहीं सिंह ने कहा कि जो जो एथलीट हैं, उन्होंने अभी से अपनी तैयारी शुरू कर दी है. 

हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के साथ अपनी नजदीकियों को लेकर खुलकर बात करते हुए संजय सिंह ने कहा कि सांसद से नजदीकी रखना क्या गलत है? मैं हमेशा पदों पर रहा हूं और इसका सांसद से कोई लेना देना है. 

साक्षी मालिक के कुश्ती छोड़ने की संजय सिंह ने की घोषणा 

संजय सिंह के कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बनने के बाद उन्होंने पहलवान साक्षी मालिक के कुश्ती छोड़ने को लेकर एलान किया. जिसके बाद एक बड़ा राजनीतिक विवाद की शुरुआत हो गई है.  बता दें कि साक्षी मालिक ने पूर्व कुश्ती महासंघ बृज भूषण सिंह पर यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया था और पहलवानों के काफी विरोध प्रदर्शन के बाद भाजपा नेता के खिलाफ पुलिस द्वारा एफआईआर दर्ज की गई थी.

बजरंग पुनिया समेत इस पहलवान ने की पद्म श्री लौटाने की घोषणा

इस बीच पहलवान बजरंग पुनिया ने कल यानि शुक्रवार को एलान किया कि वह कुश्ती महासंघ के नए अध्यक्ष संजय सिंह के चुनाव के विरोध में अपना पद्म श्री सरकार को वापस करेंगे. वहीं शनिवार (23 दिसंबर)  को डेफलिंपिक के गोल्ड मैडल विजेता वीरेंद्र सिंह यादव उर्फ गूंगा पहलवान ने भी घोषणा की कि वह भी अपना पद्म श्री सरकार को लौटा देंगे. इस दौरान उन्होंने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि मैं भी अपनी बहन और देश की बेटी के लिए पद्मश्री सरकार को वापस लौटा दूंगा. माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुझे आपकी बेटी और मेरी बहन साक्षी मालिक पर गर्व है.