Bhagwant Mann: शहीद करतार सिंह सराभा के बलिदान दिवस पर बोले भगंवत मान, पंजाबी नार्को आतंकवाद पर दिया बड़ा बयान

Bhagwant Mann: सीएम मान ने शहीद करतार सिंह सराभा के शहीदी दिवस के उपलक्ष्य में गुरुवार को यहां पंजाब पुलिस द्वारा आयोजित एक विशाल नशा विरोधी साइकिल रैली को हरी झंडी दिखाने से पहले सभा को संबोधित किया.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • शहीद करतार सिंह सराभा के बलिदान दिवस पर बोले भगंवत मान
  • पंजाबी नार्को आतंकवाद पर दिया बड़ा बयान

Bhagwant Mann: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने आज यानि गुरुवार को पंजाबियों से राज्य को पूरी तरह से नशा मुक्त बनाने के लिए पंजाब विरोधी ताकतों द्वारा प्रायोजित नार्को-आतंकवाद का मुकाबला करने का संकल्प लेने का आह्वान किया. बता दें, कि सीएम मान ने शहीद करतार सिंह सराभा के शहीदी दिवस के उपलक्ष्य में गुरुवार को यहां पंजाब पुलिस द्वारा आयोजित एक विशाल नशा विरोधी साइकिल रैली को हरी झंडी दिखाने से पहले  सभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा  कि पंजाब पर शुरुआत से ही आक्रमणकारियों ने लगातार हमले किए हैं और पंजाबियों ने हर बार उनका  डट कर सामना किया है. 

नशे के खिलाफ प्रण लेने की दी सलाह

सीएम मान ने आगे कहा कि  अब पंजाबी नार्को आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं, जिसे पंजाब विरोधी ताकतों द्वारा चलाया जा रहा है जो राज्य को पटरी से उतारना चाहते हैं. वहीं मान ने कहा कि वह दिन दूर नहीं जब पंजाब नशा मुक्त राज्य होगा जिसके लिए हर पंजाबी को प्रण लेना चाहिए.

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य की दुश्मन ताकतें देश के सामने राज्य की गलत तस्वीर पेश करने के लिए पंजाबियों को नशेड़ी करार देने पर तुली हुई हैं. उन्होंने कहा कि प्राचीन काल से ही पंजाब देश की तलवार और भोजन का कटोरा रहा है, लेकिन पंजाबियों के इस योगदान को अनदेखा करते हुए कुछ राजनीतिक दलों द्वारा इन देशभक्त धरती पुत्रों को नशेड़ी करार देने का दुष्प्रचार किया गया है. भगवंत सिंह मान ने कहा कि अब पंजाब ने नशे के खिलाफ धर्मयुद्ध शुरू कर दिया है, जिसके लिए पवित्र शहर अमृतसर में श्री हरमंदिर साहिब में अरदास की गई.

पंजाब के हर गांव की धरती पर वीरों की छाप: मान 

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें पंजाब के शहीदों को गिनने की जरूरत नहीं है क्योंकि पंजाब के हर गांव की धरती पर इन वीरों की छाप है. उन्होंने कहा कि वास्तव में इस पवित्र भूमि के हर इंच पर महान गुरुओं, संतों, ऋषियों, शहीदों और कवियों के पदचिह्न हैं. भगवंत सिंह मान ने कहा कि पंजाबियों को कड़ी मेहनत और लचीलेपन की अदम्य भावना का आशीर्वाद मिला है, जिसके कारण वे अपने लिए जगह बनाते हैं.