Chandigarh: बठिंडा के व्यपारियों से 1.01 करोड़ की लूट, एडिशनल SHO पर पर लगा आरोप

Chandigarh: चंडीगढ़ में बठिंडा के व्यपारियों से लूट का मामला सामने आया है. वहीं इस मामले में पुलिस की तरफ से जब्त 75 लाख रुपए बरामद करके जिला कोर्ट में पेश किया गया, जहां इसे रिलीज करने के आदेश दिए गए हैं. जबकि मामले में पीड़ित संजय गोयल की ओर से ये पैसे रिलीज करने […]

Date Updated
फॉलो करें:

Chandigarh: चंडीगढ़ में बठिंडा के व्यपारियों से लूट का मामला सामने आया है. वहीं इस मामले में पुलिस की तरफ से जब्त 75 लाख रुपए बरामद करके जिला कोर्ट में पेश किया गया, जहां इसे रिलीज करने के आदेश दिए गए हैं. जबकि मामले में पीड़ित संजय गोयल की ओर से ये पैसे रिलीज करने के लिए गुजारिश की गई थी. इतना ही नहीं सेक्टर 39 थाने के एडिशनल SHO फोगाट पर लूट के आरोप थे.

पुलिस का बयान

वहीं अदालत में जब ये अर्जी लगाई गई तो, न्यायलय में इस पर पुलिस के वकील के तरफ से भी प्रतिक्रिया दी गई थी. जिसमें पुलिस ने अपना पक्ष रखते हुए बताया कि, इस पूरे मामले में जो 75 लाख रुपए बरामद किए गए हैं, वह पीड़ित संजय गोयल के ही हैं. जिस पर ये फैसला किया गया कि, पैसे उन्हें रिलीज करने में पुलिस को कोई आपत्ति नहीं है. साथ ही पुलिस के इस पक्ष के उपरांत अदालत ने अपना फैसला सुनाया है.

पूरा मामला

चंडीगढ़ पुलिस के सब इंस्पेक्टर एवं सेक्टर-39 थाने के एडिशनल SHO ने अपने दो मित्र पुलिसकर्मियों संग में मिलकर बठिंडा निवासी कारोबारी संजय गोयल को किडनैप करने के बाद 1.01 करोड रुपए की लूट की थी. इतना ही नहीं किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी भी दी थी. वहीं अपराधी नवीन फोगाट उसे किडनैप करके किसी सुनसान स्थान पर ले गया था. जहां जाकर वारदात को अंजाम दिया गया था.

नोट बदलने की कोशिश

आपको बता दें कि पीड़ित को बठिंडा से यहां पर नोट बदलवाने के नाम पर बुलाया गया था. जिसके बाद उसके 500-500 के नोटों को 2000-2000 हजार के नोटों में बदला जाना था. जिसमें मोहाली की एक इमिग्रेशन कंपनी चलाने वाले भी मौजूद थे. इसके अतिरिक्त बुड़ैल के व्यपारी प्रवीण शाह एवं उनके PSO का नाम भी सामने आया था.