Chandigarh: आज सरकारी अस्पतालों में OPD सेवाएं रहेगी बंद, दशहरे के कारण फैसला

Chandigarh: चंडीगढ़ में आज दशहरा को देखते हुए सारे सरकारी अस्पतालों में (ओपीडी) OPD सेवाएं बंद रहने वाली है. जिसमें शहर के PGI, GMSH-16 एवं GMCH-32 इन तीन स्थानों पर OPD सेवा नहीं दी जाएगी. परन्तु तीनों बड़े अस्पतालों में इमरजेंसी सेवाएं 24 घंटा चालू रहने वाली है. जबकि स्वास्थ्य विभाग की ओर से GMSH-16, […]

Date Updated
फॉलो करें:

Chandigarh: चंडीगढ़ में आज दशहरा को देखते हुए सारे सरकारी अस्पतालों में (ओपीडी) OPD सेवाएं बंद रहने वाली है. जिसमें शहर के PGI, GMSH-16 एवं GMCH-32 इन तीन स्थानों पर OPD सेवा नहीं दी जाएगी. परन्तु तीनों बड़े अस्पतालों में इमरजेंसी सेवाएं 24 घंटा चालू रहने वाली है. जबकि स्वास्थ्य विभाग की ओर से GMSH-16, GMCH-32 में त्योहारों को देखते हुए विशेष इंतजाम किए गए हैं. जिससे की जनता को दिक्कतों का सामना न करना पड़े.

स्टाफ की छुट्टियां रद्द

वहीं शहर में इमरजेंसी सेवाएं तो शुरू रहेगी ही इसके साथ बर्न यूनिट को भी एक्टिव मोड पर रखने की बात कही गई है. जिसकी वजह है कि, दशहरा के त्योहार के टाईम व्यक्तियों के द्वारा पटाखे फोड़े जाते हैं. जिसके कारण किसी तरह की अनहोनी होने की संभावनाएं अधिक बढ़ जाती हैं. इसको ध्यान में रखकर स्वास्थ्य विभाग की ओर से ये निर्णय लिया गया कि, बर्न यूनिट के सभी सदस्यों को एक्टिव मोड पर रखा जाए. वहीं उनकी सामान्य छुट्टियां पूरी तरह से रद्द कर दी गई हैं. इसके साथ ही 24 घंटे राउंड द क्लोक यह स्टाफ अस्पताल में उपलब्ध रहेंगे.

सारी सरकारी सेवाएं बंद

मिली जानकारी के अनुसार स्वास्थ्य सेवाओं से लेकर प्रशासन ने सारे निजी एवं सरकारी विद्यालयों के साथ-साथ सरकारी दफ्तरों को भी बंद करने का निर्णय लिया है. इसके साथ ही आज आपातकाल सेवाओं के अतिरिक्त सारे सरकारी सेवाएं बंद रहने वाली है.

जनता के लिए विशेष व्यवस्था

वहीं स्वास्थ्य विभाग के डायरेक्टर डॉ. सुमन सिंह का कहना है कि, दशहरा को ध्यान में रखकर विभाग ने अपनी तरफ से सभी तैयारियां पूरी कर ली है. उनका कहना है कि, भले ही ओपीडी सेवाएं बंद रहने वाली हो, किन्तु इमरजेंसी एवं बर्न यूनिट को एक्टिव मोड पर रखने का निर्णय लिया गया है. इसके साथ ही दोनों स्थानों पर 24 घंटे स्टाफ सेवा के लिए तैयार रहेंगे.