Punjab: पुलिसकर्मी पर लगातार बरसाई गई गोलियां, निहंग हैं पुलिस के खून के प्यासे

Punjab: बाबा मान सिंह गुट के निहंगों ने बुस्सोवाल गांव में बाबा बुढा दल के एक और डेरे पर कब्जा करने का प्रयास किया था.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • बाबा मान सिंह गुट से जुड़े दस निहंगों को न्यायिक हिरासत में लिया था.
  • होम गार्ड के जवान के सिर में गोली लगी है. 

Punjab: पंजाब के कपूरथला जिले में ‘निहंगों’ के एक समूह ने बीते दिन यानि बृहस्पतिवार को दनादन गोलीबारी की है. जिसमें एक होमगार्ड ने अपनी जान गंवा दी है, वहीं 5 विभिन्न पुलिसकर्मी घायल हो चुके हैं. दरअसल इस मामले में अभी तक 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. मिली सूचना अनुसार पुलिस महानिदेशक अर्पित शुक्ला का कहना है कि, बीते गुरुवार की सुबह बिना किसी उकसावे के पुलिसकर्मियों पर लगातार गोलीबारी की गई है. जिसके बाद हत्या का मामला दर्ज करते हुए पांच लोगों को हिरासत में ले लेकर इनके पास से कई हथियार भी बरामद किए हैं.

पुलिसकर्मियों पर हमला क्यों? 

बता दें कि, बाबा मान सिंह के नेतृत्व वाले एक गुट के लिए 15 से 20 निहंगों ने बीते मंगलवार को गुरुद्वारे पर कब्जा कर लिया था. जिसके बाद कथित तौर पर बाबा बुढा दल के संत बलबीर सिंह के नेतृत्व वाले दूसरे गुट के 2 निहंगों की पिटाई की थी. जबकि बाबा बलबीर सिंह की अगुवाई वाली समूह बीते कुछ वर्षों से गुरुद्वारे का प्रबंधन करता दिख रहा था. साथ ही बीते बुधवार को बाबा मान सिंह गुट के निहंगों ने बुस्सोवाल गांव में बाबा बुढा दल के एक और डेरे पर कब्जा करने का प्रयास किया था. जिसके बाद पुलिस ने इस मामले को लेकर प्राथमिकी दर्ज की थी. साथ ही बाबा मान सिंह गुट से जुड़े दस निहंगों को न्यायिक हिरासत में लिया था.

2020 में हुई थी घटना 

बता दें कि दोनों समूहों के मध्य साल 2020 में भी टकराव हुआ था, जिसमें एक निहंग की जान चली गई थी. वहीं बीते गुरुवार यानि 23 नवंबर की सुबह जब पुलिस की एक टीम बाबा मान सिंह गुट से कब्जा खाली कराने के लिए गुरुद्वारा अकाल बंगा साहिब पहुंची तो, कुछ निहंगों ने उन पर गोलियां चलानी शुरू कर दी. जिसके बाद होम गार्ड के एक जवान की सिर में गोली लगने से उसकी मौत हो गई है.