Punjab: डी.जी.पी. गौरव यादव ने दी त्योहारों में अलर्ट रहने की हिदायत, जेवरात पहनाने से बचें

Punjab: पंजाब पुलिस ने बच्चों को त्योहारों का सीजन देखते हुए जेवरात पहनाने से दूर रहने के निर्देश दिए हैं. दरअसल त्योहारी मौसम में आपराधिक तत्व बच्चों को बड़े आराम से अपना निशाना बना लेते हैं. वहीं डी.जी.पी. गौरव यादव की तरफ से सभी जिला पुलिस प्रमुखों तथा पुलिस कमिश्नरों को निर्देश भेजे गए हैं. […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab: पंजाब पुलिस ने बच्चों को त्योहारों का सीजन देखते हुए जेवरात पहनाने से दूर रहने के निर्देश दिए हैं. दरअसल त्योहारी मौसम में आपराधिक तत्व बच्चों को बड़े आराम से अपना निशाना बना लेते हैं. वहीं डी.जी.पी. गौरव यादव की तरफ से सभी जिला पुलिस प्रमुखों तथा पुलिस कमिश्नरों को निर्देश भेजे गए हैं. उन्होंने बताया कि वे अपने-अपने इलाके में जनता को जागरूक करें. साथ ही वे दीपावली और विभिन्न त्योहारों को देखते हुए अपने बच्चों को जेवरात अधिक मात्रा में पहनाने से बचें.

डी.जी.पी. का बयान

डी.जी.पी. ने निर्देश जारी करते हुए बताया कि, त्योहारी मौसम को देखते हुए अधिक भीड़भाड़ वाले इलाकों में पुलिस को पूरी तरह से चौंकन्ना कर दिया जाए. क्योंकि इन क्षेत्रो में आपराधिक किस्म के लोग घूमते रहते हैं. जबकि इनकी ये कोशिश रहती है कि, वे इन अवसरों का पूरी तरह से फायदा उठाएं. वहीं दूसरी तरफ पंजाब पुलिस ने आने वाले 16 नवम्बर को लुधियाना में करवाई जा रही साइकिल रैली को लेकर अपनी तैयारी पूरी कर ली है. जिसमें सीएम भगवंत मान एवं डी.जी.पी. गौरव यादव दोनों शामिल होने वाले हैं.

साइकिल रैली

दरअसल यह साइकिल रैली अपने आप में सबसे बड़ी रैली होने जा रही है. इसके तहत लोगों को नशों के खिलाफ भगवंत मान सरकार द्वारा शुरू किए गए अभियान में जुडऩे एवं नशा तस्करों को मात देने का आह्वान करेगी. जबकि राज्य की पुलिस ने इस साइकिल रैली को सफल बनाने के लिए पंजाबी सिंगरों का भी सहारा लेना शुरू कर दिया है. इतना ही नहीं पंजाबी अभिनेता कर्मवीर अनमोल ने नशों के खिलाफ लोगों को एकत्रित होने का आह्वान किया है. वहीं साइकिल रैली विशेष करके शहीद करतार सिंह सराभा को समर्पित किया जाएगा.