Punjab Government: आज सीएम मान 249 नवनियुक्त उम्मीदवारों को देंगे नियुक्ति पत्र

Punjab Government: आज चंडीगढ़ स्थित म्यूनिसिपल भवन में सीएम भगवंत मान 249 नवनियुक्त उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र बांटेंगे. गौरतलब है कि, पंजाब की मान सरकार ने 35 हजारों युवाओं को नौकरी देने का वादा किया है.  बीते करीब डेढ़ साल में पंजाब सरकार ने विभिन्न विभागों के विभिन्न पदों पर भर्ती करा चुकी है. इसके […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab Government: आज चंडीगढ़ स्थित म्यूनिसिपल भवन में सीएम भगवंत मान 249 नवनियुक्त उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र बांटेंगे. गौरतलब है कि, पंजाब की मान सरकार ने 35 हजारों युवाओं को नौकरी देने का वादा किया है.  बीते करीब डेढ़ साल में पंजाब सरकार ने विभिन्न विभागों के विभिन्न पदों पर भर्ती करा चुकी है. इसके अलावा आने वाले साल में भी पुलिस विभाग समेत नई सुरक्षा फोर्स समेत अन्य विभागों में भर्ती करने का ऐलान किया गया है. पंजाब सरकार हमेशा ये ऐलान करती है कि राज्य का खजाना भरा हुआ है. इसलिए राज्य सरकार कोशिश में है कि, पंजाब के युवाओं को प्रदेश में ही नौकरी मुहैया कराई जा सके.

पहले पंजाब इन्वेस्ट और पंजाब टूरिज्म समिट-

आपको बता दें कि, पंजाब की मान सरकार औद्योगिक क्षेत्र और राज्य में निवेश के लिए पंजाब सरकार डेढ़ साल में एक बड़ा पंजाब इन्वेस्ट समिट आयोजित कर चुकी है.  बीते 11 सितंबर को भी मान सरकार ने पंजाब में टूरिज्म समिट एंव ट्रैवल मार्ट चल रहे हैं. इन दोनों समिट का मकसद पंजाब में उद्योगों को बढ़ावा देना और युवाओं के लिए रोजगार लाना है. पंजाब सरकार ने टूरिज्म पॉलिसी समेत कई और नीति बनाई है. इस प्रोजेक्ट के आधार पर पंजाब सरकार राज्य की लड़के और लड़कियों को नौकरियां उपलब्ध कराने का दावा किया है.

मोहाली में वाटर पार्क-

पंजाब की मान सरकार ने वंडरला ग्रुप मोहाली में 500 करोड़ रुपये का निवेश कर थीम पार्क एवं वाटर स्पोर्ट्स स्थापित करने का भी ऐलान किया है. मोहाली के इस थीम पार्क एंव वाटर स्पोर्ट्स प्रोजेक्ट समेत अन्य कई प्रोजेक्ट को पंजाब सरकार से जल्द मंजूरी मिलने की उम्मीद जताई जा रही है.