Punjab: कई सिख हस्तियों ने किया मांस व मदिरा का सेवन? पाक के अधिकारी ने दी थी पार्टी!

Punjab: पाकिस्तान की पार्टी में श्री करतारपुर साहिब के हेड ग्रंथी ज्ञानी गोबिंद सिंह भी नशे में नाचते दिख रहे हैं. 

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रहे हैं.
  • पार्टी में ज्ञानी गोबिंद सिंह की उपस्थिति के बारे में जानकर सिख समुदाय परेशान हैं.


Punjab: पाकिस्तान की परियोजना प्रबंधन इकाई (पीएमयू) के मुख्य अधिकारी मोहम्मद अबू बकर आफताब कुरैशी ने पार्टी का आयोजन किया था. वहीं इस पार्टी को लेकर विवाद बढ़ गया है. दरअसल यह पार्टी पाकिस्तान स्थित ऐतिहासिक गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब की दर्शनी ड्योढ़ी से लगभग 20 फुट की दूरी पर की गई थी. जिसको लेकर सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रहे हैं. जबकि इस पार्टी में सिख समुदाय के लोग भी मौजूद हैं. 

पूरा मामला 

मिली जानकारी के अनुसार बीते 18 नवंबर को रात 8 बजे इस पार्टी की शुरूआत की गई थी. जिसमें पाकिस्तान के जिला नारोवाल के डीसी मोहम्मद शारूख, पुलिस अधिकारियों सहित अन्य समुदायों के 80 से ज्यादा लोगों संग उपस्थित हुए थे. जबकि इस पार्टी में शराब के साथ मांस का सेवन जमकर किया गया है. पार्टी में कई अधिकारी नशे में झूमते नजर आ रहे हैं. इतना ही नहीं श्री करतारपुर साहिब के हेड ग्रंथी ज्ञानी गोबिंद सिंह भी नशे में नाचते दिख रहे हैं. 

ज्ञानी गोबिंद सिंह रहे मौजूद 

वहीं गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब के हेड ग्रंथी ज्ञानी गोबिंद सिंह भी पार्टी में मौजूद रहे. साथ ही उन्होंने खुलकर मांस व मदिरा का सेवन किया. नशे के हालात में नाच-गाना भी जमकर किया गया है. वहीं कई सिख हस्तियां भी इस पार्टी में नजर आए. 

भारतीय सिखों ने किया विरोध 

मिली जानकारी के मुताबिक जब पार्टी में मांस व शराब का सेवन करने की सूचना प्राप्त हुई तो, सिख समुदाय के लोगों ने विरोध दिखाया है. जबकि श्री करतापुर साहिब वह जगह है, जहां श्री गुरु नानक देव जी बहुत वक्त तक रहे थे. साथ ही वहां गुरु साहिब ने अपने अंतिम दिन भी बिताए थे. वहीं पार्टी में ज्ञानी गोबिंद सिंह की उपस्थिति के बारे में जानकर सिख समुदाय परेशान हैं. इतना ही नहीं वह पहली पंक्ति में बैठकर मेहमानों व मेजबान सैयद अबू बकर कुरैशी के नृत्य का मजा ले रहे थे.