Punjab Politics: पंजाब सीएम मान ने अकाली दल पर साधा निशाना, कहा- हर वारिस जमीन-पैसा छोड़कर जाता….

Punjab Politics: आज विभिन्न विभागों के 427 उम्मीदवारों को सीएम मान ने नियुक्ति पत्र दिए हैं. इस दौरान उन्होंने अकाली दल जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि, हर किसी का वारिस अपनी पीढ़ी के लिए कुछ जमीन पैसा छोड़कर जाता है लेकिन मेरे मुख्यमंत्री वारिस विरासत में 9 करोड़ 20  हजार करोड़ रुपए का […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab Politics: आज विभिन्न विभागों के 427 उम्मीदवारों को सीएम मान ने नियुक्ति पत्र दिए हैं. इस दौरान उन्होंने अकाली दल जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि, हर किसी का वारिस अपनी पीढ़ी के लिए कुछ जमीन पैसा छोड़कर जाता है लेकिन मेरे मुख्यमंत्री वारिस विरासत में 9 करोड़ 20  हजार करोड़ रुपए का कर्ज छोड़ गए. राज नहीं सेवा वालों का कर्ज मोड़ रहे हैं लेकिन, हम फिर भी यह नहीं कहते हैं कि खजाना खाली है.

पंजाब के सीएम मान ने कहा कि, हमने कुछ नहीं किया जो पैसा इधर-उधर जाता था उनका मुंह खजाने की तरफ मोड़ दिया. अब सारा पैसा खजाने में आ रहा है. किसानों के खेतों में पानी पहुंचाने के लिए उपाय बिछाए जा रहे हैं. हमने आम आदमी क्लीनिक खोले हैं जहां पर मुफ्त टेस्ट और इलाज की सुविधा दी जा रही है.

मुख्यमंत्री भगवंत मान आज 427 उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र देते हुए कहा कि 30 अगस्त से लेकर अब तक तीन हफ्तों में उन्होंने 7660 उम्मीदवारों को अलग-अलग विभागों में नियुक्ति पत्र दे चुके हैं. उन्होंने कहा कि, जब से उनकी सरकार आई है तब से इन डेढ़ साल में 36524 युवाओं को नियुक्ति पत्र बांटे हैं.

भगवत मान ने आगे कहा कि, सारी कानूनी अड़चनों को दूर करने के बाद उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र दिए जा रहे हैं ताकि बाद में उन्हें कोर्ट कचहरी के धक्के ना खाना पड़े. यह कोई क्रेडिट बार नहीं है. सरकार का काम है रोजगार मुहैया कराना लोगों को पता है कि, बिना कोई कुछ लिए दिए और बिना किसी सिफारिश के नौकरियां मिल सकती है लेकिन पिछली सरकार के समय में ऐसा नहीं था.

सफलता से डरने लगे थे लोग- सीएम मान

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि, पहले यदि कोई प्रदेश में इंडस्ट्री लगाना चाहता था तो उस हिस्से मांगते थे पहले किसी बस ढाबे वाले को भी नहीं बक्शा जाता था हालात ऐसे बना दिए गए थे कि लोग अपनी कामयाबी से डरने लगे थे. पुरानी सरकारों ने पंजाब में लूटतंत्र जमकर चलाया. उद्योगपतियों को डराया जाता था. उनसे डराकर वसूल की जाती थी. उन्होंने आगे कहा कि, पंजाब में पिछली सरकार ने ऐसे उत्पात मचा रखी थी कि लोग सफलता से भी डरने लगे थे.

8 UPSC के लिए कोचिंग खोलेंगे सीएम मान-

भगवंत मान ने कहा कि, हर साल 800 प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों को जरूरत है. उन्होंने पंजाब में 8 UPSC की तैयारी कराने के लिए कोचिंग सेंटर खोलने का भी ऐलान किया है. इन सेंटरों में होस्टल की सुविधा भी होगी.