Rahul Gandhi Amritsar Visit: कांग्रेस नेता राहुल गांधी पहुंचे अमृतसर, सिर पर नीला पटका पहन स्वर्ण मंदिर में टेका माथा

Rahul Gandhi Amritsar Visit: गांधी जयंती के खास मौके पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज पंजाब के दौरे पर हैं. इस दौरान वह अमृतसर पहुंचे और श्री दरबार साहिब में माथा टेका और लंगर सेवा भी की. आपको बता दे कि राहुल गांधी का यह दौरा निजी दौरा है इसलिए राज्य में कोई राजनीतिक कार्यक्रम […]

Date Updated
फॉलो करें:

Rahul Gandhi Amritsar Visit: गांधी जयंती के खास मौके पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज पंजाब के दौरे पर हैं. इस दौरान वह अमृतसर पहुंचे और श्री दरबार साहिब में माथा टेका और लंगर सेवा भी की. आपको बता दे कि राहुल गांधी का यह दौरा निजी दौरा है इसलिए राज्य में कोई राजनीतिक कार्यक्रम नहीं रखा गया है और उनके स्वागत के लिए भी कोई राज नेता नहीं पहुंचे.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी सोमवार को पंजाब के अमृतसर पहुंचे. वह अमृतसर के मशहूर  श्री दरबार साहिब ( स्वर्ण मंदिर) में मत्था टेका और लंगर सेवा किया.  राहुल गांधी के पंजाब दौरे को लेकर राजनीतिक गलियारों में चर्चाएं जोड़ों पर हैं. क्योंकि पंजाब में इंडिया गठबंधन में शामिल आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच खींचतान चल रही है.

पंजाब में आप और कांग्रेस गठबंधन पर खींचतान-

कांग्रेस नेता राहुल गांधी का पंजाब दौरा उसे वक्त हो रहा है जब पंजाब में कांग्रेस विधायक सुखपाल खैहरा की ड्रग्स मामले में गिरफ्तारी को लेकर पंजाब कांग्रेस गुसाईं हुई है. कांग्रेस का कहना है कि, सियासी बदला लेने के लिए खैहरा की गिरफ्तारी की गई है. आपको बता दें कि, कांग्रेस विधायक खैहरा की गिरफ्तारी  करीब 8 साल पुराने ड्रग्स मामले में की गई है.

आपको बता दे कि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी I.N.D.I.A गठबंधन में शामिल हैं. ऐसे में पंजाब में दोनों पार्टियों के बीच इस गठबंधन को लेकर खींचतान चल रही है.  पंजाब के कांग्रेस I.N.D.I.A गठबंधन का जमकर विरोध कर रहे हैं. वहीं I.N.D.I.A गठबंधन बनने के बाद राहुल गांधी का यह पहला पंजाब दौरा है.