पंजाब में इन दो सीटों पर होने वाला है जोरदार मुकाबला, बीजेपी-कांग्रेस में बड़ी टक्कर

Election 2024: डिब्रूगढ़ जेल में बंद खालिस्तानी आतंकवादी अमृतपाल सिंह लोकसभा चुनाव 2024 में अपनी किस्मत आजमाने वाले हैं.

Date Updated
फॉलो करें:

Election 2024: लोकसभा चुनाव 2204 में पंजाब की 2 सीटों पर मुकाबला बेहद दिलचस्प होने वाला है. दरअसल आम आदमी पार्टी (आप) बीजेपी और कांग्रेस के उम्मीदवारों को एक निर्दलीय उम्मीदवार से सामना होने वाला है. जानकारी मिल रही है कि डिब्रूगढ़ जेल में बंद खालिस्तानी आतंकवादी अमृतपाल सिंह लोकसभा चुनाव में मैदान में उतरने वाले हैं. इस बात की जानकारी अमृतपाल के वकील राजदेव सिंह खालसा ने दी है.

राजदेव सिंह खालसा ने किया खुलासा

अमृतपाल के वकील राजदेव सिंह खालसा ने कहा कि डिब्रूगढ़ जेल में कैद अमृतपाल सिंह खालसा से मेरी मुलाकात हुई है. वहीं उन्होंने मीडिया के साथ एक वॉयस मैसेज साझा करके इस बात की जानकारी दी है कि अमृतपाल सिंह खालसा खडूर साहिब से निर्दलीय चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं. मगर वह किसी भी पार्टी के चुनाव चिन्ह पर चुनाव नहीं लड़ेंगे. 

जबकि दूसरी तरफ बठिंडा लोकसभा सीट से पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह सिद्धू निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव मैदान में उतर सकते हैं. सूचना मिल रही है कि सिद्धू के पिता चुनावी नामांकन करवाने के लिए अपनी फाइल तैयार करने में व्यस्त हैं. सीट से निर्दलीय उमीदवार के तौर पर लोकसभा चुनाव लड़ने का फैसला उनका अपना है. बलकौर सिंह के चुनाव मैदान में आने के बाद चुनावी लड़ाई दिलचस्प होने वाला है. 

फिलहाल डिब्रूगढ़ जेल में हैं अमृतपाल 

आपको बता दें कि अमृतपाल सिंह वारिस पंजाब दे प्रमुख हैं और वर्तमान समय में राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के अनुसार असम की डिब्रूगढ़ जेल में बंद है. पंजाब पुलिस ने अप्रैल 2023 को कड़े राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत रोडे के एक गुरुद्वारे से 29 वर्षीय अमृतपाल सिंह को हिरासत में लिया था. इतना ही नहीं साल 2023 के फरवरी में अनुयायियों ने अमृतपाल सिंह की रिहाई के लिए अजनाला पुलिस स्टेशन पर हमला भी किया था.