T20 World Cup से बाहर हुए Mohammed Shami, पंत की होगी वापसी? BCCI सचिव दिया बड़ा अपडेट

Mohammed Shami: बता दें, कि कप्तान रोहित शर्मा के नेतृत्व वाली टीम का फोकस टी 20 वर्ल्ड कप पर है. इस मैच का आगाज 1 जून से होना है. वहीं इससे पहले ही इंडियन टीम को झटका लगा है. बता दें कि शमी टी 20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • T20 World Cup से बाहर हुए Mohammed Shami
  • पंत की होगी वापसी? BCCI सचिव दिया बड़ा अपडेट

Mohammed Shami and Rishabh Pant Update: भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. शमी वनडे विश्व कप 2023 में उनके टखने की चोट के चलते टीम से बाहर चल रहे हैं. हाल ही में उन्होंने अपनी एड़ी की सर्जरी भी करवाई थी, जो सफल भी रही. ऐसे में अब फैंस को शमी के टीम में वापसी करने का इंतजार है. इस बीच बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने मोहम्मद शमी की वापसी पर एक बड़ा अपडेट दिया हैं.  समाचार एजेंसी पीटीआई  से बात करते हुए उन्होंने बताया कि  शमी बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू सीरीज में वापसी करेंगे. 

बता दें, कि कप्तान रोहित शर्मा के नेतृत्व वाली टीम का फोकस टी 20 वर्ल्ड कप पर है. इस मैच का आगाज 1 जून से होना है. वहीं इससे पहले ही इंडियन टीम को झटका लगा है. बता दें कि शमी टी 20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं. 

जय शाह ने दिया अपडेट 

इस बीच बीसीसीआई के सचिन जय शाह ने शमी की वापसी पर अपडेट दे दिया है. उन्होंने बताया, 'शमी की सर्जरी हो गई है और वे भारत वापस आ गए हैं. बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए शमी की वापसी की संभावना है.' भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट और टी20 सीरीज सितंबर में खेली जाएगी. सर्जरी के बाद मोहम्मद शमी आईपीएल और टी20 वर्ल्ड कप को मिस कर देंगे. 

क्या पंत रहेंगे टी20 वर्ल्ड कप का हिस्सा? 

साल 2022 में टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज ऋषभ पंत का एक कार एक्सीडेंट के चलते चोटिल हो गए थे. लेकिन हाल के महीनों में उन्हें बल्ले से प्रैक्टिस करते नजर आए. ऐसे में अब सबकी  नजरें आईपीएल में ऋषभ पंत पर होगी. मगर सवाल यह है कि वे टी20 वर्ल्ड कप का हिस्सा रहेंगे की नहीं? इसको लेकर भी जय शाह ने अपडेट दिया है. उन्होंने बताया, 'अगर ऋषभ पंत भारत के लिए टी20 विश्व कप खेल सकते हैं, तो यह बहुत बड़ी बात होगी. वह टीम इंडिया की एक बड़ी संपत्ति हैं. अगर वह कीपिंग कर सकते हैं, तो वह विश्व कप खेल सकते हैं, देखते हैं कि वह आईपीएल में कैसा प्रदर्शन करते हैं.'

22 मार्च से खेला जाएगा IPL

देश में IPL की शुरुआत 22 मार्च से हो रही है. इसका पहला मुकाबला आरसीबी और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा. पिछले सीजन में पंत की गैर मौजूदगी में दिल्ली की कमान डेविड वॉर्नर ने संभाली थी. टीम के लिए यह सीजन बुरे सपने के समान साबित हुआ. अब देखना होगा इस सीजन में पंत टीम की कप्तानी करते नजर आते हैं या नहीं.