IPL 2024: रोहित नहीं अब हार्दिक पांड्या के हाथों में होगी मुंबई इंडियंस की कमान, टीम मैनेजमेंट की घोषणा

IPL 2024: पाण्ड्या अब रोहित शर्मा की जगह एमआई की कप्तानी संभालेंगे. बता दें कि रोहित ने टीम की लंबे समय तक कप्तानी संभाली है. इनके रहते हुए टीम ने पांच बार आईपीएल का खिताबी मुकाबला अपने नाम किया है.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • हार्दिक पांड्या के हाथों में होगी मुंबई इंडियंस की कमान
  • मुंबई इंडियंस के नए कप्तान बने हार्दिक पांड्या

IPL 2024: आईपीएल 2024 की शुरुआत से पहले प्रतिभागी टीम मुंबई इंडियंस ने अहम घोषणा की है. बता दें, कि टीम मैनेजमेंट के अनुसार अब टीम की कमान हार्दिक पांड्या को सौंपी गई है.वहीं पाण्ड्या अब रोहित शर्मा की जगह एमआई की कप्तानी संभालेंगे. बता दें कि रोहित ने टीम की लंबे समय तक कप्तानी संभाली है. इनके रहते हुए टीम ने पांच बार आईपीएल का खिताबी मुकाबला अपने नाम किया है. 

आधिकारिक वेबसाइट के जरिए दी जानकारी 

मुंबई इंडियंस ने हार्दिक पांड्या को  कप्तान बनाए  जाने की जानकारी अपनी आधिकारिक वेबसाइट के जरिए दी. मुंबई ने अपने बयान में लिखा कि एमआई  ने आज आगामी 2024 सीज़न के लिए एक महत्वपूर्ण नेतृत्व परिवर्तन की घोषणा की है.  प्रसिद्ध हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पंड्या मुंबई इंडियंस के कप्तान के रूप में कमान संभालने के लिए तैयार हैं, जो सबसे लंबे समय तक सेवा देने वाले, सबसे सफल और पसंदीदा कप्तानों में से एक, शानदार रोहित शर्मा का स्थान लेंगे. 

महेला जयवर्धने ने क्या कहा?

इस परिवर्तन पर कमेंट्स  करते हुए, मुंबई इंडियंस के वैश्विक प्रदर्शन प्रमुख महेला जयवर्धने ने कहा, “यह विरासत निर्माण और भविष्य के लिए तैयार रहने के एमआई दर्शन के प्रति सच्चे रहने का हिस्सा है. मुंबई इंडियंस को सचिन से लेकर हरभजन और रिकी से लेकर रोहित तक हमेशा असाधारण नेतृत्व का आशीर्वाद मिला है, जिन्होंने तत्काल सफलता में योगदान देने के साथ-साथ भविष्य के लिए टीम को मजबूत करने पर भी नजर रखी है.  इसी विचारधारा के अनुरूप हार्दिक पंड्या आईपीएल 2024 सीज़न के लिए मुंबई इंडियंस की कप्तानी संभालेंगे. "हम हार्दिक पंड्या का एमआई के नए कप्तान के रूप में स्वागत करते हैं और उन्हें शुभकामनाएं देते हैं. " 
 
रोहित शर्मा को लेकर क्या कहा?

इस दौरान मुंबई इंडियंस रोहित शर्मा को लेकर कहा "हम रोहित शर्मा के असाधारण नेतृत्व के लिए उनका आभार व्यक्त करते हैं; 2013 से मुंबई इंडियंस के कप्तान के रूप में उनका कार्यकाल असाधारण से कम नहीं है. उनके नेतृत्व ने न केवल टीम को अद्वितीय सफलता दिलाई है बल्कि एक टीम के रूप में उनकी जगह भी मजबूत की है. "आईपीएल के इतिहास में सबसे बेहतरीन कप्तानों में से एक. उनके मार्गदर्शन में, एमआई अब तक की सबसे सफल और पसंदीदा टीमों में से एक बन गई.  हम एमआई को और मजबूत करने के लिए मैदान के अंदर और बाहर उनके मार्गदर्शन और अनुभव का इंतजार करेंगे. "

गुजरात के कप्तान थे हार्दिक पांड्या 

बता दें कि हार्दिक पांड्या इससे पहले गुजरात टाइटंस के लिए कप्तानी की कमान संभाल रहे थे. उनकी मौजूदगी में गुजरात चैंपियन भी बनी थी. वहीं मुंबई इंडियंस के लिए रोहित शर्मा सबसे सफल कप्तान रहे हैं. उनके रहते हुए टीम ने 5 बार खिताबी मुकाबला अपने नाम किया है. मुंबई ने 2013, 2015, 2017, 2019 और 2020 का खिताबी मैच अपने नाम किया.