iPhone15: आईफोन 15 में किन-किन फीचर्स की है सुविधा, एप्पल के सीईओ टिम कुक ने iPhone15 किया लॉन्च

iPhone15: एप्पल के CEO (सीईओ) टिम कुक ने आईफोन 15 प्रो एवं आईफोन 15 प्रो मैक्स की खास बातों को बताते हुए अपने ट्वीटर हैंडल पर एक पोस्ट शेयर की है. उन्होंने ट्वीट कर बताया कि “मिलिए आईफोन 15 प्रो और प्रो मैक्स से! A17 प्रो द्वारा संचालित, जो Apple सिलिकॉन के एक नए युग […]

Date Updated
फॉलो करें:

iPhone15: एप्पल के CEO (सीईओ) टिम कुक ने आईफोन 15 प्रो एवं आईफोन 15 प्रो मैक्स की खास बातों को बताते हुए अपने ट्वीटर हैंडल पर एक पोस्ट शेयर की है. उन्होंने ट्वीट कर बताया कि “मिलिए आईफोन 15 प्रो और प्रो मैक्स से! A17 प्रो द्वारा संचालित, जो Apple सिलिकॉन के एक नए युग की शुरुआत करता है, ये उत्पाद नई प्रदर्शन क्षमताओं, अद्भुत फोटोग्राफी, अगले स्तर के गेमिंग और बहुत कुछ को अनलॉक करते हैं. और बिल्कुल नए टाइटेनियम डिज़ाइन के साथ, वे हमारे अब तक के सबसे हल्के वजन वाले प्रो मॉडल हैं.”

iPhone 14 के फीचर्स की खासियत

iPhone 14 प्रो के फीचर्स की चर्चा की जाए तो इसमें 6.1 इंच की सुपर रेटिना XDR OLED डिस्प्ले मौजूद है. जिसमें A15 बायोनिक चिपसेट है साथ ही फोन में 512 जीबी स्टोरेज है. iPhone 14 में 12 मेगापिक्सल का डुअल वाइड एंगल कैमरा सेटअप शामिल है. इतना ही नहीं कैमरे के अलावा HDR वीडियो एवं डॉल्बी विजन का भी सपोर्ट मिलता है.

iPhone 15 फीचर्स की खासियत

आपको बता दें कि Apple के लेटेस्ट iPhone 15 Plus अथवा iPhone14 Plus में ग्राहकों को नया 48MP का मेन कैमरा दिया जा रहा है. इसके साथ ही कंपनी के तरफ से इसमें A16 Bionic चिपसेट की व्यवस्था है. जो इससे पहले के प्रो वेरिएंट में दिया जाता था. हालांकि ये नॉन प्रो मॉडल्स अब परफॉर्मेंस के अनुसार अधिक पावरफुल है. इस फोन में आपको अच्छी बैटरी बैकअप दिया जा रहा है. कंपनी ने इसके अंदर वायरलेस व वायर दोनों ही तरीके से कनेक्टिविटी ऑप्शन को जोड़ा है.

क्या है कीमत?

जानकारी के अनुसार कंपनी ने स्मार्टफोन्स की कीमत की घोषणा कर दी है. IPhone 15 की शुरूआती कीमत 799 डॉलर (भारतीय राशि 66 हजार से ज्यादा) है. जबकि iPhone 15 Plus की कीमत को 899 डॉलर (भारतीय राशि 74 हजार से ज्यादा) से स्टार्ट किया जाएगा. लेकिन कंपनी के तरफ से भारतीय मार्केट में इसकी कीमत अभी नहीं बताई गई है.