Google: अगर आपने अपने फोन में नहीं किया है ये काम, तो Google डिलीट कर देगा अकाउंट

Google: गुगल अगले महीने लाखों जीमेल अकाउंट्स को डिलीट कर सकता है. गौरतलब है कि, कंपनी ने इसकी जानकारी पहले ही दे दी थी. उस दैरान कंपनी ने कहा था कि, अगर लगातार जीमेल का इस्तेमाल नहीं कर रह हैं तो गूगल आपके जीमेल अकाउंट को डिलीट कर सकता है. इस बीच अब हाल ही […]

Date Updated
फॉलो करें:

Google: गुगल अगले महीने लाखों जीमेल अकाउंट्स को डिलीट कर सकता है. गौरतलब है कि, कंपनी ने इसकी जानकारी पहले ही दे दी थी. उस दैरान कंपनी ने कहा था कि, अगर लगातार जीमेल का इस्तेमाल नहीं कर रह हैं तो गूगल आपके जीमेल अकाउंट को डिलीट कर सकता है. इस बीच अब हाल ही में गूगल ने इस मामले में एक और जानकारी दी है.

हाल ही में Google कंपनी ने लोगों को जानकारी देते हुए कहा कि, वे दिसंबर में अकाउंट डिलीट करने की प्रक्रिया शुरू करेगी. इस मामले में कंपनी उन अकाउंट्स को लक्ष्य बनाएगी जो दो साल से बंद पड़े हैं. हालांकि जो लगातार अपनी Gmail, Docs, Calendar और फोटोज ऐप का इस्तेमाल करते हैं उन पर इसका असर नहीं पड़ेगा.

जानिए किन अकाउंट्स को डिलीट करेगा गूगल-

अगर आपका अकाउंट लंबे समय से बंद है यानी आपका उसका यूज नहीं करते हैं तो दिसबर में कंपनी आपके जीमेल अकाउंट को डिलीट कर देगा. कंपनी इस पॉलिसी को बेहतर सिक्योरिटी के लिए लागू कर रही है. गूगल की माने तो पूराने जीमेल और इन एक्टिव अकाउंट्स बड़ा साइबर खतरा है. गूगल ने बताया कि, अगर कोई गूगल अकाउंट पिछले 2 साल में यूज नहीं किया गया है तो हम उस अकाउंट को डिलीट कर सकते हैं . इतना ही नहीं अकाउंट डिलीट होने के बाद उससे जुड़े सभी कंटेंट भी डिलीट हो जाएंगे.