12th Fail: बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कलेक्शन करने के बाद ऑस्कर के लिए नॉमिनेट हुई फिल्म

12th Fail: कम बजट में बनी इस मूवी को टिकट विंडो पर उम्मीद से भी बढ़कर अच्छा रिस्पांस मिला है. बॉक्स ऑफिस पर धूम मचाने के बाद फिल्म ने अपने नाम एक खास रिकार्ड दर्ज किया है.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • 12th Fail: बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कलेक्शन करने के बाद ऑस्कर के लिए नॉमिनेट हुई फिल्म

12th Fail: बॉलीवुड अभिनेता  विक्रांत मेसी की फिल्म 12वीं फेल ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार कलेक्शन कर धमाल मचा दिया है. कम बजट में बनी इस मूवी को टिकट विंडो पर उम्मीद से भी बढ़कर अच्छा रिस्पांस मिला है. बॉक्स ऑफिस पर धूम मचाने के बाद फिल्म ने अपने नाम एक खास रिकार्ड दर्ज किया है. बता दें कि डोमेस्टिक कलेक्शन (घरेलू बॉक्स ऑफिस)  में फिल्म 50 करोड़ का आंकड़ा पार नहीं कर पाई है. इसकी कमाई भले ही धीमी रफ्तार से आगे बढ़ रही है, मगर मूवी की स्टोरी इतनी दमदार है की इसे देखने के लिए इस महीने भी दर्शकों के बीच भारी उत्साह देखा गया. 

ऑस्कर के लिए नॉमिनेट हुई फिल्म 

 फिल्म का जादू इंडिया ही नहीं दुनिया में भी देखने को मिला है. यही वजह है की 12वीं फेल को ऑस्कर अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया है. मीडिया को दिए गए अपने इंटरव्यू के दौरान विक्रांत मेसी ने इस बात का खुलासा किया कि '12वीं फेल' को इंडिपेंडेंट नॉमिनेशन में 96वें ऑस्कर अवार्ड्स के लिए भेजा गया है. 

अब तक फिल्म का कलेक्शन 

बता दें कि अभिनेता विक्रांत मेसी ने अपने करियर की शुरुआत टेलीविजन सीरियल से की थी ओटीटी की दुनिया में अपने पैर जमाए और अब वह फिल्मी दुनिया में भी अपने कदम मजबूत करने की तैयारी में हैं. बता दें, कि फिल्म '12वीं फेल' ने वर्ल्डवाइड 53 करोड़ और घरेलू बॉक्स ऑफिस कलेक्शन में 45 करोड़ की कमाई कर ली है. 

डायरेक्टर विधु विनोद चोपड़ा के निर्देशन भी फिल्म 

डायरेक्टर विधु विनोद चोपड़ा के निर्देशन में बनी फिल्म को 27 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज किया गया था.  मूवी को दर्शकों और क्रिटिक्स से शानदार रिव्यू मिला था. थिएटर्स में भी फिल्म को लेकर अलग उत्साह देखा गया था. वहीं फिल्म तेजस 12वीं फेल के सामने एक हफ्ते भी ढंग से नहीं टिक पाई.