दिल्ली-एनसीआर के लोगों को बड़ी राहत, 2.50 रुपये किलो सस्ती हुई सीएनजी

CNG Rate Cut: दिल्ली में पहले सीएनजी 76.59 रुपये प्रति किलो में मिल रही थी जो अब 74.09 रुपये प्रति किलो में मिलेगी. वहीं नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में पहले सीएनजी के दाम 81.20 रुपये प्रति किलो थे जो अब 78.70 रुपये प्रति किलो हो गए हैं.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • दिल्ली-एनसीआर के लोगों को बड़ी राहत
  • 2.50 रुपये किलो सस्ती हुई सीएनजी

CNG Rate Cut: दिल्ली एनसीआर के लोगों के महंगाई बड़ी राहत मिली है. आज ( 7 मार्च 2024)  से दिल्ली में सीएनजी के दामों में 2.50 रुपये प्रति किलो सस्ती करने का फैसला लिया गया है. साथ ही नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में भी सीएनजी के दाम 2.50 रुपये प्रति किलो सस्ते हुए हैं. यह फैसला दिल्ली एनसीआर में सिटी गैस कंपनी इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने सीएनजी के दामों में समीक्षा करते हुए लिया है.  

बता दें, कि दिल्ली में पहले सीएनजी 76.59 रुपये प्रति किलो में मिल रही थी जो अब 74.09 रुपये प्रति किलो में मिलेगी. वहीं नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में पहले सीएनजी के दाम 81.20 रुपये प्रति किलो थे जो अब  78.70 रुपये प्रति किलो हो गए हैं. 

गुरुग्राम में भी घटे दाम

इस दौरान गुरुग्राम में भी सीएनजी के दामों में कटौती करने का फैसला लिया गया है. गुरुग्राम में सीएनजी के दाम 82.62 रुपये प्रति किलो से घटकर 80.12 रुपये प्रति किलो हो गए हैं. वहीं रेवाड़ी में अब 81.20 रुपये प्रति किलो की जगह 78.70 रुपये प्रति किलो में सीएनजी मिल सकेगी. करनाल और कैथल में सीएनजी की कीमत 82.93 रुपये से घटकर 80.43 रुपये प्रति किलो हो गई है. सीएनजी की कीमतों में यह कटौती 7 मार्च सुबह 6 बजे से मानी जाएगी. 

ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी 

एक दिन पहले मंगलवार को महानगर गैस लिमिटेड (MGL) ने ग्राहकों को राहत देते हुए सीएनजी के दामों को कम करने का ऐलान किया था. बता दें, कि एमजीएल मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में सीएनजी सप्लाई करती है. नैचुअरल गैस की कीमतों को करने के बाद सिटी गैस कंपनियों की लागत कम हो गई थी. जिसके बाद इसका लाभ इन कंपनियों ने ग्राहकों को देने का फैसला किया है. इससे पहले पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप पुरी ने प्राकृतिक गैस के दामों में कटौती किए जाने के बाद भी सिटी गैस कंपनियों द्वारा इसका फायदा ग्राहकों को नहीं देने को लेकर नाखुशी जाहिर की थी.