Pakistan Dawood Ibrahim: अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को पिलाया गया जहर? अस्पताल में भर्ती होने की खबर!

Pakistan Dawood Ibrahim: पाकि की एक पत्रकार जिसका नाम आरजू है, उनका कहना है कि "सुनने में आ रहा है कि दाऊद इब्राहिम को किसी ने जहर दिया है, जिसके बाद वह अस्पताल में भर्ती हैं.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • दाऊद इब्राहिम को जहर देने की खबर फैलने के बाद से दुनियाभर में खलबली मच गई है.
  • पाक में इंटरनेट सर्विस को ठप करने के साथ सोशल मीडिया को भी बंद कर दिया गया है. 

Pakistan Dawood Ibrahim: अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को किसी ने जहर दे दिया है, जिसके बाद उनकी तबीयत अधिक खराब हो गई है. दरअसल उनको कराची के किसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं ये खबर तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, मगर इस बात की कोई पुष्टी नहीं हुई है.  

दाऊद को दिया जहर 

दरअसल सोशल मीडिया पर डॉन दाऊद इब्राहिम को जहर देने की खबर तेजी से फैल रही है. जबकि अब तक इस बात की पुष्टि नहीं हुई है. मिली जानकारी के मुताबिक दाऊद पाकिस्तान के अस्पताल में भर्ती हैं, इतना ही नहीं वहां कि सुरक्षा व्यवस्था बहुत मजबूत कर दी गई है. बताया तो ये भी जा रहा है कि,अस्पताल की उस फ्लोर पर दाऊद ही इकलौते मरीज है. वहीं उनके पास जाने का आदेश सिर्फ शीर्ष अस्पताल अधिकारियों और उनके करीबी परिवार के सदस्यों को ही है. जबकि इस घटना की खबर मिलते ही पाक के साथ पूरी दुनिया में हलचल जैसा माहौल है. 

पाक में इंटरनेट बंद 

दरअसल पाकिस्तान में दाऊद को जहर देने की खबर फैलने के बाद से दुनियाभर में खलबली मच गई है. जिसके बाद पाकिस्तान में इंटरनेट सर्विस को बंद कर दिया गया है. जिसमें कई शहरों का नाम शामिल है, जैसे कराची, इस्लामाबाद, लाहौर. इसके साथ ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे एक्स, फेसबुक, इंस्टाग्राम को भी पूरी तरह से ठप कर दिया गया है. 

मिली जानकारी के अनुसार बीते दिन यानि रविवार की रात लगभग 8 बजे से ही इंटरनेट की स्पीड को धीमा कर दिया गया है. वहीं इस बात की पुष्टि दुनिया भर की इंटरनेट, साइबर सुरक्षा और डिजिटल गवर्नेंस पर नजर बनाकर रखने वाली संस्था द्वारा की गई है, दरअसल संस्था नेटब्लॉक ने पाकिस्तान में चलने वाली सोशल मीडिया प्लेटफार्मस को पूरी तरह से बंद कर दिया है. 

पत्रकार का बयान 

हालांकि पाकिस्तान की एक पत्रकार जिसका नाम आरजू है, उनका कहना है कि "सुनने में आ रहा है कि दाऊद इब्राहिम को किसी ने जहर दिया है और जिसके बाद उनकी तबीयत खराब हो गई है. सूचना मिल रही है कि, उसकी हालत काफी खराब है उनको कराची के किसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. दरअसल ये खबर सोशल मीडिया पर तेजी से फैल रही है, मगर ये कहां तक सही है ये कहना बहुत मुश्किल है. वहीं दाल में कुछ तो काला है, जिसके बाद पाकिस्तान में सोशल मीडिया और इंटरनेट का सर्वर डाउन कर दिया गया है.

इंटरनेट बंद से दिक्कत 

पाक में इंटरनेट की सुविधा बंद कर देने से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं इससे पहले भी इमरान की रैली के समय इंटरनेट को काफी धीमा कर दिया गया था. इतना ही नहीं इंटरनेट बंद होने की खबर मिलने के बाद भी पाकिस्तान दूरसंचार प्राधिकरण की तरफ से किसी तरह का रिएक्शन नहीं देखने को मिल रहा है. जबकि इसके बाद से लगातार सोशल मीडिया पर लोगों का बयान आ रहा है कि, इंटरनेट ठप करना मतलब आम लोगों का अधिकार छीनना है.