Earthquake: तुर्किये में 5.0 से ज्यादा तीव्रता से आया तेज भूकंप, कई लोग हुए घायल पढ़ें पूरी खबर

Earthquake: तुर्किये में फिर से भूकंप आने की बात सामने आ रही है. तुर्किये के दक्षिणी क्षेत्र में बीती रात 5.3 तीव्रता से भूकंप आया. भूकंप के झटकों से तुर्किये के कई इमारतें क्षतिग्रस्त हो गई है. जिसके कारण 23 लोग एक साथ घायल हो गए हैं. सुत्रों के मुताबिक भूकंप का केंद्र येसिलुर्ट शहर […]

Date Updated
फॉलो करें:

Earthquake: तुर्किये में फिर से भूकंप आने की बात सामने आ रही है. तुर्किये के दक्षिणी क्षेत्र में बीती रात 5.3 तीव्रता से भूकंप आया. भूकंप के झटकों से तुर्किये के कई इमारतें क्षतिग्रस्त हो गई है. जिसके कारण 23 लोग एक साथ घायल हो गए हैं. सुत्रों के मुताबिक भूकंप का केंद्र येसिलुर्ट शहर के मालत्या प्रांत में हुआ था. वहीं अदियामान में भी भूकंप के झटके महसूस करने की बात सामने आ रही है. आपको जानकारी दें कि इससे पूर्व आए भूकंप मालत्या प्रांत के येसिलुर्ट शहर को ही क्षति पहुंचाया था. फरवरी महीनें में आए भूकंप के झटके तुर्किये के लिए विनाशकारी साबित हुआ था. जिसमें 50,000 से अधिक लोग मर गए थें.

स्वास्थ्य मंत्री फहार्टिन कोका का बयान

वहीं तुर्किये के स्वास्थ्य मंत्री फहार्टिन कोका ने अपने सोशल पोस्ट पर बताया कि अदियामन एंव मालत्या में इमारतें गिर जाने से लोगों को काफी नुकसान हुआ है. भूकंप के डर से लोगों ने इमारतों से कूदना शुरू कर दिया. जिसके कारण भी कुछ लोग घायल हुए हैं. इसके साथ ही देखे गए वीडियों में इमारतें क्षतिग्रस्त दिखाई दे रही है.

जापान में 6.0 तीव्रता का भूकंप

जर्मन के रिसर्च सेंटर के मुताबिक जापान के होक्काइडो शहर में 6.0 तीव्रता का भूकंप मापा गया है. लेकिन जापान से किसी तरह की हानि होने की बात सामने नहीं आ रही है. इसी कारण से सुनामी की चेतावनी नहीं दी गई है.

अंडमान और निकोबार का हाल

अंडमान और निकोबार द्वीप समूह की बात करें तो बीती रात यहां भी 4.3 तीव्रता का भूकंप आया है. जिसे भारत के पोर्टब्लेयर के नाम से जाना जाता है. (एनसीएस) राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र ने जानकारी दी कि रात में लगभग दो बजकर 56 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. वहीं इसका केंद्र 10 किलो मीटर की गहराई पर था.