Israel-Hamas War:हमासी संसद पर इजराइली लड़ाकों का कब्जा, लहराया इजरायली झंडा

Israel-Hamas War: 7 अक्टूबर से जारी इस जंग में अब तक 11000 से अधिक फिलिस्तीनियों की मौत हुई हैं. इजराइल ने कहा ही कि उसने गाजा को चारों तरफ से घेर लिया है.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • हमासी संसद पर इजराइली लड़ाकों का कब्जा
  • संसद पर लहराया इजरायली झंडा

Israel-Hamas War: आतंकी संगठन हमास और इजराइल के बीच जारी जंग का आज 39वां दिन है. दोनों के बीच गाजा में लड़ाई जारी है. इस युद्ध के कारण गाजा में अब तक 23 लाख लोगों को अपने घर को छोड़कर सुरक्षित स्थानों पर जाना पड़ा है. 7 अक्टूबर से जारी इस जंग में अब तक 11000 से अधिक फिलिस्तीनियों की मौत हुई हैं. इजराइल ने कहा ही कि उसने गाजा को चारों तरफ से घेर लिया है. वहीं इजराइल के एक सैनिक ने दावा किया है कि सेना (आईडीएफ) ने हमास की संसद पर कब्जा कर लिया है. 

सोशल मीडिया पर फोटो शेयर कर दी जानकारी 

 इजराइली सेना ने सोशल मीडिया पर एक फोटो शेयर किया है जिसमें देखा जा सकता है  कि आईडीएफ के गोलानी ब्रिगेड गाजा में मौजूद हमास के संसद भवन के अंदर मौजूद हैं और वे अपने देश का झंडा भी लहरा रहे हैं. साथ ही  इजरायली सैनिक संसद की स्पीकर की कुर्सी पर बैठे हुए नजर आ रहे हैं.   

2007 से  संसद पर हमास का था कब्जा 

द टाइम्स ऑफ इजराइल की रिपोर्ट के अनुसार फिलिस्तीनी संसद भवन 2007 से ही हमास के कब्जे में था, जिसे अब इजराइली सेना ने अपने नियंत्रण में ले लिया है. 

गाजा पट्टी पर हमास का नियंत्रण खत्म: इजराइली रक्षा मंत्री

एफपी की रिपोर्ट के अनुसार इजराइल  के रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने कहा कि "हमास के जिन आतंकियों ने गाजा पट्टी पर 16 सालों से कब्जा किया हुआ था अब वो उसपर अपना नियंत्रण खो चुके हैं. गैलेंट ने आगे कहा कि हमास के लड़ाके दक्षिण गाजा की ओर भाग रहे हैं. वहीं हमास के इन ठिकानों को अब फिलिस्तीनी नागरिक लूट रहे हैं. नागरिकों में अब सरकार (हमास सरकार) के प्रति कोई आस्था नहीं रही.