International: सीक्रेट सर्विस की फीमेल को बाइडेन के कुत्ते ने काटा, कई लोगों पर किया हमला

International: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन के डॉग ‘कमांडर’ को व्हाइट हाउस से बाहर निकाला गया है. वहीं अलजजीरा की रिपोर्ट के अनुसार उसने सीक्रेट सर्विस की फीमेल अधिकारी को काट लिया था. दरअसल ये 11वीं बार था जब डॉग ने व्हाइट हाउस व सीक्रेट सर्विस के स्टाफ पर हमला बोला है. जबकि बाइडेन की […]

Date Updated
फॉलो करें:

International: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन के डॉग ‘कमांडर’ को व्हाइट हाउस से बाहर निकाला गया है. वहीं अलजजीरा की रिपोर्ट के अनुसार उसने सीक्रेट सर्विस की फीमेल अधिकारी को काट लिया था. दरअसल ये 11वीं बार था जब डॉग ने व्हाइट हाउस व सीक्रेट सर्विस के स्टाफ पर हमला बोला है. जबकि बाइडेन की पत्नी जिल की प्रवक्ता एलिजाबेथ एलेक्जेंडर ने बीते दिन कमांडर के अमेरिका के राष्ट्रपति भवन से निकाले जाने की बात कही है.

एलिजाबेथ एलेक्जेंडर का बयान

जिल की प्रवक्ता एलिजाबेथ एलेक्जेंडर ने बताया कि, कमांडर अब व्हाइट हाउस के अंदर नहीं है. यदपि राष्ट्रपति बाइडेन संग उनकी पत्नी व्हाइट हाउस के सारे स्टाफ की सेफ्टी चाहते हैं, इसलिए ये निर्णय लिया गया है. परन्तु उन्होंने ये बताने से साफ इंकरा किया कि, कमांडर को कहां रखा गया है. वहीं इससे पूर्व दो वर्ष के जर्मन शेफर्ड कमांडर को हाल ही में व्हाइट हाउस की बाल्कनी में घूमते पाया गया था.

व्हाइट हाउस का दूसरा डॉग

आपको बता दें कि, ये घटना कोई पहली नहीं है, जब व्हाइट हाउस से बाइडेन के डॉग को सीक्रेट सर्विस के स्टाफ पर अटैक करने को लेकर निकाला गया है. जबकि इससे पूर्व भी उनके मेजर नाम के जर्मन शेफर्ड को बाहर कर दिया गया था. उसे डेलावेयर में बाइडेन के निजी घर पहुंचा दिया गया था. हलांकि कमांडर को बाइडेन के भाई जेम्स ने साल 2021 में गिफ्ट के तौर पर दिया था. इसके साथ ही बाइडेन के पास विलो नाम की एक बिल्ली मौजूद है. जबकि साल 2022 में हमला करने के मामलों के उपरांत बाइडेन को इसमें निजी तौर पर दखल देने की जरूरत पड़ गई थी.

राष्ट्रपति बाइडेन

अमेरिकी राष्ट्रपति दुनिया के सबसे अधिक ताकतवर राष्ट्रपति कहे जाते हैं. परन्तु उनकी सुरक्षा पर निर्णय लेने का अधिकार सीक्रेट सर्विस का है. राष्ट्रपति चाहें भी कि उन्हें अकेला रहने दिया जाए तो, ये नहीं हो सकता है.