Pm Modi: पेरिस से अबू धाबी पहुंचे पीएम मोदी, एयरपोर्ट पर हुआ भव्य स्वागत

Pm Modi: फ्रांस के 2 दिन के दौरे के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) एक दिन के लिए UAE संयुक्त अरब अमीरात के आबू धाबी पहुंच गए हैं. एयरपोर्ट पर उन्हें UAE के क्राउन प्रिंस शेख खालिद ने पिकअप किया. इसके बाद उन्होंने राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान के साथ […]

Date Updated
फॉलो करें:

Pm Modi: फ्रांस के 2 दिन के दौरे के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) एक दिन के लिए UAE संयुक्त अरब अमीरात के आबू धाबी पहुंच गए हैं. एयरपोर्ट पर उन्हें UAE के क्राउन प्रिंस शेख खालिद ने पिकअप किया. इसके बाद उन्होंने राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान के साथ बैठक की. पीएम मोदी के स्वागत में बुर्ज खलीफा पर तिरंगे और उनकी तस्वीर के साथ वेलकम ऑनरेबल प्राइम मिनिस्टर नरेंद्र मोदी लिखा गया.

संयुक्त अरब अमीरात में पीएम नरेंद्र मोदी ने अबू धाबी के क्राउन प्रिंस शेख खालिद बिन मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान से मुलाकात की.

बता दें कि नरेंद्र मोदी का PM बनने के बाद ये उनका 5वां UAE का दौरा है. 2019 में PM मोदी को UAE ने अपने सर्वोच्च सम्मान ‘ऑर्डर ऑफ जायद’ से सम्मानित किया था. दोनों देशों के बीच रणनीतिक साझेदारी को लेकर चर्चा होगी. भारत और UAE काफी समय से डॉलर छोड़ दिरहम और रुपए में व्यापार करने के समझौते पर डिस्कस कर रहे हैं.

ऐसे में PM मोदी का UAE दौरा काफी अहम है. रूस, सऊदी अरब और इराक के बाद UAE भारत का चौथा सबसे बड़ा तेल आपूर्तिकर्ता है.