S. Jaishankar in Indonesia: सीमा पर शांति के मुद्दे पर विदेश मंत्री जयशंकर की चीन के विदेश मंत्री से मुलाकात

S. Jaishankar in Indonesia: विदेश मंत्री एस जयशंकर ने चीन के विदेश मंत्री से मुलाकात की है. ये मुलाकात शुक्रवार को इंडोनेशिया के जकार्ता में आसियान क्षेत्रीय मंच (ARF) की बैठक से हटकर की गई. इस बैठक में विदेश मंत्री ने चीन के विदेश मंत्री वांग सी से सीमावर्ती क्षेत्रों में शांति और स्थिरता पर […]

Date Updated
फॉलो करें:

S. Jaishankar in Indonesia: विदेश मंत्री एस जयशंकर ने चीन के विदेश मंत्री से मुलाकात की है. ये मुलाकात शुक्रवार को इंडोनेशिया के जकार्ता में आसियान क्षेत्रीय मंच (ARF) की बैठक से हटकर की गई. इस बैठक में विदेश मंत्री ने चीन के विदेश मंत्री वांग सी से सीमावर्ती क्षेत्रों में शांति और स्थिरता पर थमे हुए मुद्दो पर बातचीत की.

विदेश मंत्री ने वांग सी से मुलाकात करने के बाद एक ट्वीट किया जिसमें उन्होनें कहा – अभी सीपीसी सेंट्रल कमीशन फॉर फॉरेन अफेयर्स के कार्यालय के निदेशक वांग यी के साथ बैठक समाप्त हुई है। सीमावर्ती क्षेत्रों में शांति और शांति से संबंधित उत्कृष्ट मुद्दों पर चर्चा हुई है। हमारी बातचीत में ईएएस/एआरएफ एजेंडा, ब्रिक्स और अन्य मुद्दों पर भी चर्चा हुई है।

बता दें कि विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बुधवार को इंडोनेशिया, मलेशिय, आस्ट्रेलिया और वियतनाम समेत कई देशों के समकक्षों के साथ बैठक की. उन्होनें वहां पर द्विपक्षीय सहयोग और आपसी चिंता के मुद्दों पर चर्चा की. जयशंकर ने इंडोनेशिया में भारतीय समुदाय को संबोधित किया. इस दौरान उन्होने कहा कि पिछले नौ वर्षों में भारत सरकार ने भारी संख्या में उन नियमों को बदल दिया है, जिससे लोगों के जीवन में कठिनाई हो रही थी.