गंगा स्नान जा रहे 22 श्रद्धालुओं की मौत, तालाब में ट्रैक्टर ट्रॉली पलटने से हुआ हादसा

Kasganj Accident: इस दौरा इस हादसे की सूचना घटनास्थल से गुजर रहे लोगों ने पुलिस को दी. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस की टीम ने ग्रामीणों की मदद से तालाब से मृतकों के शव को बाहर निकाला. अब तक 19 लोगों की हुई मौत.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • गंगा स्नान जा रहे 19 श्रद्धालुओं की मौत
  • तालाब में ट्रैक्टर ट्रॉली पलटने से हुआ हादसा

Kasganj Accident: उत्तर प्रदेश के कासगंज से बड़े हादसे की खबर सामने आई है. शनिवार को गंगा स्नान के लिए जा रही एक ट्रेक्टर टाली के तालाब में पलटने से उसमें बैठे 22 लोगों की मौत हो गई. इसके अलावा दर्जन भर लोग घायल हुए हैं. सभइओ घायलों को पास के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं मृतकों की संख्या में इजाफा हो सकता है. 

ट्रैक्टर पर सवार थे दर्जन भर लोग

उत्तर प्रदेश के एटा के जैथरा थाना क्षेत्र कसा पूर्वी गांव से दो दर्जन अधिक ग्रामीण श्रद्धालु एक ट्रैक्टर पर सवार होकर कदारगंज गंगा घाट स्नान के लिए निकले थे. इस ट्रैक्टर ट्रॉली में महिलाओं के साथ कई बच्चे भी मौजूद थे. एक जानकारी के अनुसार सुबह 11 बजे दरयाबगंज के नजदीक हाइवे पर अचानक ट्रैक्टर की कपलिंग टूटने से ट्रॉली का बैलेंस बिगड़ने की वजह से वह तालाब में जा गिरी. जिसके बाद लोगों में चीख पुकार का माहौल बन गया.  

पुलिस ने बाहर निकले मृतकों के शव

इस हादसे की सूचना घटनास्थल से गुजर रहे लोगों ने पुलिस को दी. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस की टीम ने ग्रामीणों की मदद से तालाब से मृतकों के शव को बाहर निकाला. इस दौरान 12 बजे तक 15 शवों को निकाला जा चुका था. इक्से बाद 4 शवों को और बरामद किया है. जिसके बाद मृतकों की संख्या में एक बार फिर इजाफा हुआ है. पुलिस की तरफ से 2 शव और बरामद किए गए हैं.  इसके साथ ही मृतकों की संख्या बढ़कर 22 हो गई है. इस दौरान सीओ पटियाली राणा ने बताया कि राहत बचाव कार्य जारी है. कई लोगों का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है. 

सीएम योगी हादसे को लेकर क्या बोले?

इस दौरान मुख्यमंत्री योग आदित्यनाथ से हादसे पर दुख जताया है. वहीं  उन्होंने घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को उनके समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं. साथ ही सीएम ने मृतकों के परिजनों को तत्काल 2 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने के निर्देश दिए हैं. वहीं गंभीर रूप से घायलों को 50 हजार रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है.

कासगंज हादसे में मरने वालो के नाम 

शकुंतला देवी पत्नी वीरपाल उम्र 70 वर्ष. 

उसमा पत्नी शिवम उम्र 24 वर्ष. 

मीरा पत्नी दिग्विजय सिंह चौहान उम्र 65 वर्ष. 

 सपना पत्नी गौरव उम्र 22 वर्ष. 

पुष्पा पत्नी सत्येंद्र उम्र 45 वर्ष. 

शिवम पुत्र मुकेश उम्र 30 वर्ष.

देवासी पुत्री शिवम उम्र 6 वर्ष.

दीक्षा पुत्री रजनेश उम्र 19 वर्ष.

 गायत्री पत्नी रजनीश उम्र 52 वर्ष.

 श्याम लता पत्नी रणवीर उम्र 40 वर्ष.

सुनैना पुत्री हरीश उम्र 10 वर्ष.

गुड्डी पत्नी खुन्नी  लाल 75 वर्ष.

सिद्धू पुत्र गौरव उम्र डेढ़ वर्ष.

 कुलदीप पुत्र मुकेश उम्र 7 वर्ष.

संध्या पुत्री मुकुट उम्र 5 वर्ष.

शिवांगी पत्नी राजेश उम्र 25 वर्ष.  

मीरा पत्नी राजपाल उम्र 55 वर्ष.

कार्तिक पुत्र राजेश 4 वर्ष.

पायल पुत्री राजेश दो महीने की.

लड्डू पुत्र मुकुट 3 वर्ष.

अंजलि पत्नी मुकुट 24 वर्ष.

 जवित पत्नी संजीव उम्र 25 वर्ष.