दिल्ली में जारी रहेगी 200 यूनिट मुफ्त बिजली, केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला

Delhi Electricity Subsidy Scheme: बैठक के दौरान लिए गए फैसले के बारे में जानकारी देते हुए ऊर्जा मंत्री आतिशी ने कहा कि .मुझे यह घोषणा करते हुए बेहद खुशी हो रही है कि आज की कैबिनेट बैठक में यह निर्णय लिया गया है कि दिल्ली के लोगों के लिए मुफ्त बिजली बिल और सब्सिडी 2024-2025 में भी जारी रहेगी.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • दिल्ली में जारी रहेगी 200 यूनिट मुफ्त बिजली
  • केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला

Delhi Electricity Subsidy Scheme: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरिवाल के आवास पर आज ( 7 मार्च ) कैबिनेट की बैठक हुई. इस दौरान मीटिंग में दिल्ली सरकार की तरफ से जारी 200 यूनिट तक फ्री बिजली स्कीम आगे भी निरंतर जारी रखने के फैसला लिया गया है. साथी बिजली पर सब्सिडी जारी रहेगी और उपभोक्ताओं द्वारा 400 यूनिट बिजली का इस्तेमाल करने पर बिल को आधा भरना पड़ेगा. 

बैठक  के दौरान लिए गए फैसले के बारे में जानकारी देते हुए ऊर्जा मंत्री आतिशी ने कहा कि .मुझे यह घोषणा करते हुए बेहद खुशी हो रही है कि आज की कैबिनेट बैठक में यह निर्णय लिया गया है कि दिल्ली के लोगों के लिए मुफ्त बिजली बिल और सब्सिडी 2024-2025 में भी जारी रहेगी. साथ ही 400 यूनिट तक बिजली इस्तेमाल करने पर आधा बिल भरना पड़ेगा. 

दिल्ली में ईमानदार और पढ़े लिखे लोगों की सरकार है

कैबिनेट बैठक में फैसला लिए जाने के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, "दिल्ली के लोगों को मैं बहुत बहुत बधाई देता हूँ. आपकी 24 घंटे बिजली (जीरो पॉवर कट) और फ्री बिजली 31 मार्च 2025 तक के लिए बढ़ा दी गयी है.  इसमें वकील भाइयों के चैम्बर की भी फ्री बिजली शामिल है. बिजली सब्सिडी को लेकर कई लोगों के मन में संशय था -अगले साल मिलेगी, नहीं मिलेगी? 

मैं आपको बता दूं कि इन लोगों ने तो इसे रोकने की पूरी कोशिश की. लेकिन आपके बेटे ने ये काम भी करवा ही लिया. आपकी जानकारी के लिए बता दूं, कि 24 घंटे बिजली और फ्री बिजली केवल दिल्ली और पंजाब में मिलती है. बाक़ी पूरे देश में लंबे-लंबे पॉवर कट लगते हैं और हज़ारों रुपये के बिजली बिल भरने पड़ते हैं. क्योंकि दिल्ली में ईमानदार और पढ़े लिखे लोगों की सरकार है."