अखिलेश यादव- गमछा यादव पहनते हैं, CM मोहन यादव को मत बता देना नहीं तो वह भी पहनने लगेंगे

Lok Sabha Elections 2024: सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव लोकसभा चुनाव में नए लुक में दिखाई दे रहे हैं. जिसके पीछे का कारण आज उन्होंने जनता को बताया है.

Date Updated
फॉलो करें:

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के चुनाव प्रचार में आज कल समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव गमछा पहने दिखाई दे रहे हैं. वहीं उनके गमछा पहनने के पीछे का कारण उन्होंने आज यानी गुरुवार को कन्नौज में किए जा रहे जनसभा के दरमियान बताया है. अखिलेश यादव ने कन्नौज लोकसभा सीट से आज यानी 25 अप्रैल को नामांकन पत्र दाखिल किया है. 

आपको बता दें कि इस सीट से पहला टिकट तेज प्रताप यादव को दिया गया था. मगर अब उनका टिकट यहां से कट चुका है. और अखिलेश यादव चुनावी मैदान में उतर चुके हैं. चुनाव प्रचार के दरमियान गमछा बड़ा मुद्दा बना हुआ है.

गमछे का कारण आया सामने

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव चुनाव प्रचार के दौरान अपने कार्यक्रमों में आज कल वह  कुर्ते, पायजामे और टोपी के साथ रंगीन गमछे में नजर आ रहे हैं. वहीं आज उन्होंने अपने गमछे का राज भी बताया है. उनका कहना है कि साल 2024 के चुनाव में वह अपना नया लुक रखा चाहते हैं. अध्यक्ष बताते हैं कि गमछा वाराणसी में बनता है और इसे वहां यादव लोग इस्तेमाल करते हैं. अखिलेश कहते हैं कि गमछे की ये बात मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव को न बता देना नहीं तो वो भी इसे पहनने लगेंगे. ऐसा कहकर वह जोर-जोर से हंसने लगे. 

उत्तर प्रदेश में चुनाव की तारीख

लोकसभा चुनाव 2024 का मतदान कुल 7 चरणों में पूरा किया जाएगा. वहीं यूपी की बात करें तो यहां कुल 80 विभिन्न सीटों पर एक-एक करके कुल सात चरणों में चुनाव होंगे. चुनाव आयोग के मुताबिक लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण की वोटिंग बीते 19 अप्रैल को संपन्न करा ली गई है.