Loksabha Election 2024: कोलकाता पहुंचे हैं अमित शाह और जेपी नड्डा, लोकसभा चुनाव को लेकर करेंगे बैठक

Loksabha Election 2024: शाह और नड्डा दोपहर करीब 12.45 बजे कोलकाता हवाई अड्डे पर पहुंचे और दिन के दौरान कई संगठनात्मक बैठकों की अध्यक्षता करने वाले हैं.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • कोलकाता पहुंचें अमित शाह व जेपी नड्डा
  • अगामी लोकसभा चुनाव को लेकर तैयार कर सकते हैं नई रणनीति

Loksabha Election 2024: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा मंगलवार तड़के कोलकाता पहुंचे. भाजपा के दो वरिष्ठ नेता अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल में संगठनात्मक तैयारियों का आकलन करेंगे. शाह और नड्डा दोपहर करीब 12.45 बजे कोलकाता हवाई अड्डे पर पहुंचे और दिन के दौरान कई संगठनात्मक बैठकों की अध्यक्षता करने वाले हैं. मीडिया के अनुसार, बीजेपी विधायक मनोज तिग्गा ने कहा कि संसदीय चुनाव के लिए पार्टी की तैयारी शुरू हो गई है.

नेताओं ने अमित शाह और नड्डा का हवाई अड्डे पर किया स्वागत

टिग्गा ने हवाईअड्डे पर पत्रकारों से कहा कि हमारे केंद्रीय नेता, प्रधानमंत्री, केंद्रीय गृह मंत्री और पार्टी अध्यक्ष राज्य का दौरा करते रहेंगे. भाजपा के पश्चिम बंगाल अध्यक्ष सुकांत मजूमदार, विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी और सांसद दिलीप घोष राज्य के उन नेताओं में शामिल थे जो शाह और नड्डा का स्वागत करने के लिए हवाई अड्डे पर मौजूद थे.

टिग्गा ने कहा, गृह मंत्री और भाजपा प्रमुख मंगलवार सुबह गुरुद्वारा बारा सिख संगत और कालीघाट मंदिर का दौरा करेंगे। उन्होंने कहा कि वे राज्य के अधिकारियों और अग्रिम पंक्ति के संगठनों के साथ कई बैठकें करेंगे और आम चुनाव से पहले संगठनात्मक ताकत का आकलन करेंगे.

कालीघाट मंदिर में पूजा और गुरुद्वारा जायेंगे शाह

मंगलवार की सुबह पूजा करने के लिए उत्तरी कोलकाता के महात्मा गांधी रोड स्थित गुरुद्वारा और दक्षिणी कोलकाता के कालीघाट मंदिर जाने की चर्चा है. इस बीच वह प्रदेश नेतृत्व के साथ भी बैठक करेंगे. मूल बैठक शाम को होगी. वह सोमवार रात करीब 12.45 बजे कोलकाता पहुंचेंगे. रात में न्यूटाउन के एक होटल में रुकेंगे. नेताओं से मुलाकात के बाद वह नेशनल लाइब्रेरी का भी दौरा करेंगे. जिले के नेताओं के साथ भी बैठक करेंगे. शाम को बीजेपी की कोर कमेटी के साथ बैठक होगी. जानकारी के मुताबिक वह शाम को ही कोलकाता से दिल्ली के लिए रवाना हो सकते हैं.

लोकसभा चुनाव के पहले अमित शाह का कोलकाता दौरा अहम्

बताया जा रहा है कि मंगलवार को नेशनल लाइब्रेरी में एक कार्यक्रम में गृह मंत्री अमित शाह भी हिस्सा लेंगे. इसके बाद वह होटल में ही बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ एक और बैठक करेंगे. माना जा रहा है कि इस बैठक में प्रदेश के हर बड़े नेता और कई कार्यकर्ता शामिल होंगे. गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव से पहले अमित शाह का बंगाल दौरा काफी अहम माना जा रहा है. कयास लगाए जा रहे हैं कि अमित शाह का बंगाल दौरा काफी अहम रहने वाला है.

2024 में तृणमूल कांग्रेस की हार निश्चित

अपने पिछले बंगाल दौरे के दौरान अमित शाह ने कहा था कि बंगाल की जनता टीएमसी को हटाकर बीजेपी की सरकार बनाएगी. इसके अलावा उन्होंने कहा कि 2024 में टीएमसी की हार तय है. मोदी जी के नेतृत्व में बंगाल को आगे बढ़ाने का काम केवल भाजपा ही कर सकती है, कोई अन्य पार्टी नहीं कर सकती।