Ayodhya Ram Mandir: अस्पतालों की छुट्टी पर विपक्ष ने सरकार पर बोला हमला, 'खतरे में डाली जा रही मरीजों की जान'

Ayodhya Ram Mandir: 22 जनवरी को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के लिए अयोध्या सजाई जा रही है. वहीं, इस अवसर पर केंद्र सरकार द्वारा संचालित होने वाले चार अस्पतालों ने 22 जनवरी को 2.30 बजे तक अस्पताल बंद करने का फैसला किया है. जिसे लेकर अब विपक्ष सरकार पर हमलावर है.

Date Updated
फॉलो करें:

Ayodhya Ram Mandir: भगवान राम की नगरी अयोध्या सज गई है. 22 जनवरी को प्रभु श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा होगी. केंद्र सरकार के जरिए संचालित होने वाले चार अस्पतालों ने फैसला किया है कि वे 22 जनवरी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन दोपहर 2.30 बजे तक बंद रहने वाले हैं. एम्स दिल्ली, सफदरजंग अस्पताल, राम मनोहर लोहिया और लेडी हार्डिंग अस्पतालों में ओपीडी सेवाएं दोपहर 2.30 बजे के बाद शुरू होंगी. विपक्षी दल के नेताओं ने अस्पतालों की सर्विस बंद करने को लेकर सवाल उठाए हैं. उनका कहना है कि इससे मरीजों को परेशानी होगी.

दिल्ली एम्स द्वारा जारी किए गए ऑफिशियल नोटिस में सभी कर्मचारियों को सूचित किया गया है कि 22 जनवरी को संस्थान दोपहर 2.30 बजे तक बंद रहेगा. राम मनोहर लोहिया अस्पताल की तरफ से भी ऐसा ही नोटिस जारी किया गया है, जिसमें रूटीन सर्विस और लैब सर्विस के बंद होने की जानकारी दी गई है. सफदरजंग अस्पताल और लेडी हार्डिंग में भी इसी तरह का नोटिस जारी हुआ है. हालांकि, इस दौरान इमरजेंसी सर्विस जारी रहने वाली है. 

कपिल सिब्बल ने भी केंद्र सरकार पर साधा निशाना 

अस्पतालों की ओपीडी सर्विस को 2.30 बजे तक बंद किए जानें को लेकर राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने भी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, 'एम्स ने 22 जनवरी को दोपहर 2.30 बजे तक ओपीडी बंद किया हुआ है. राम राज्य में ऐसा कभी नहीं होता.'

शिवसेना (यूबीटी) सांसद प्रियंका चतुर्वेदी का तंज

 

अस्पतालों में छूट्टी के नोटिस को लेकर शिवसेना (यूबीटी) सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा, 'हैलो इंसानों. 22 तारीख को किसी मेडिकल इमरजेंसी के हालात में जाएं और अगर आपको इमरजेंसी है तो इसे दोपहर 2 बजे के बाद शेड्यूल करें, क्योंकि एम्स दिल्ली मर्यादा पुरुषोत्तम राम के स्वागत के लिए समय निकाल रहा है.' उन्होंने कहा, 'मुझे हैरानी है कि भगवान राम इस बात से सहमत होते कि उनके स्वागत के लिए स्वास्थ्य सेवाओं में बाधा आए. हे राम, हे राम!'