Bhajanlal Sharma Birthday: भजनलाल शर्मा का बर्थडे आज , जन्मदिन पर ली सीएम पद की शपथ

Rajasthan CM Oath: राजस्थान की सत्ता पर आज से राज होगा भजनलाल शर्मा का, वहीं जन्मदिन के खास अवसर पर भजनलाल शर्मा का बीजेपी पार्टी के तरफ से राजतिलक किया जाएगा.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • इस समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी सहित गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा मौजूद रहने वाले हैं.
  • भजनलाल शर्मा के साथ- साथ दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा डिप्टी सीएम के तौर पर शपध ग्रहण करने वाले हैं.

Rajasthan CM Oath: राजस्थान के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे भजनलाल शर्मा, वहीं खास बात ये है कि, आज भजनलाल शर्मा का जन्मदिन भी है. जिसके कारण इस शपथ ग्रहण समारोह में चार चांद लगने वाला है. भजनलाल शर्मा आज राजस्थान की सत्ता पर राज करने के लिए भागडोर अपने हाथों में लेने वाले हैं. 

राजस्थान में बीजेपी 

राजस्थान की सत्ता में पूरे 5 साल बाद पूर्ण बहुमत से बीजेपी पार्टी की सरकार बनी है. इस शपथ ग्रहण समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी सहित गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और विभिन्न बीजेपी कार्यकर्ता मौजूद रहने वाले हैं. जबकि भजनलाल शर्मा के साथ- साथ दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले हैं.

शपथ ग्रहण का आयोजन 

जबकि शपथ ग्रहण समारोह का समय 11:15 बजे बताया जा रहा है, जिसका आयोजन राजधानी जयपुर के अल्बर्ट हॉल के बाहर किया गया है. मिली जानकारी के मुताबिक बीजेपी पार्टी के तरफ से 16 केंद्रीय मंत्री, 17 मुख्यमंत्री एवं उपमुख्यमंत्री इस शपथ ग्रहण समारोह का हिस्सा बनने के लिए पहुंचने वाले हैं. 

जिसमें केंद्र सरकार में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी समेत लगभग आधा दर्जन केंद्रीय मंत्री, असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा सरमा, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सांवत, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डा.मोहन यादव और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय, महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस जैसे तमाम नेताओं का नाम सामने आ रहा है.

मोदी करेंगे संबोधन

दरअसल जानकारी मिल रही है कि, इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संबोधन भी होगा, इस दौरान वह बीजेपी के नेताओं को नई रणनीति के साथ काम करने का सलाह दे सकते हैं. साथ ही आने वाले लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखकर पार्टी को और मजबूत बनाने का प्रयास किया जाएगा. 

विधानसभा चुनाव

बीजेपी के तमाम नेता के बीच आज राजस्थान की सत्ता में भजनलाल शर्मा को बैठा दिया जाएगा. इसके साथ ही दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा को उपमुख्यमंत्री के तौर पर शपथ दिलाया जाएगा. बता दें कि दीया कुमारी सांसद प्रत्याशी हैं. इतना ही नहीं राजस्थान में जाति पर विशेष चर्चा की जाती है, जाति का महत्व देख कर मतदान और सत्ता का निर्णय किया जाता है. वहीं हम आपको बताते हैं कि, सीएम पद पर बैठने वाले भजनलाल शर्मा ब्राहम्ण परिवार से तो दीया कुमारी जयपुर के राजघराने से और प्रेम चंद बैरवा अनुसुचित जाति से संबंध रखते हैं. वहीं भजनलाल शर्मा बीजेपी के तरफ से सांगानेर से बाहरी प्रत्याशी थे. जिसके बावजूद भी उन्होंने विधानसभा चुनाव में अपनी जीत पक्की की है. 

कई सीएम होंगे उपस्थित 

आपको बता दें कि, इससे पहले छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश राज्य के मुख्यमंत्री पद का शपथ ग्रहण समारोह हो चुका है. जिसमें भी शिरकत करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई नेता पहुंचे हुए थे. बता दें कि छत्तीसगढ़ में वाष्णुदेव साय को सीएम पद का शपथ और मोहन यादव को मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ दिलाया गया था. जिसके बाद आज राजस्थान के सीएम पद के शपथ ग्रहण में बीजेपी के कई दिग्गज नेता शामिल होने वाले हैं.