ISI Agent Arrested: यूपी ATS की बड़ी कार्रवाई, विदेश मंत्रालय के एक कर्मचारी को किया गिरफ्तार, ये है आरोप

ISI Agent Arrested: कर्मचारी मॉस्को स्थित भारतीय दूतावास में तैनात हैं. वह हापुड़ का रहने वाला है और 2021 से इंडिया बेस्ट सिक्योरिटी अस्सिटेंट IBSA के पद पर तैनात है.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • यूपी ATS की बड़ी कार्रवाई
  • विदेश मंत्रालय के एक कर्मचारी को किया गिरफ्तार

ISI Agent Arrested: उत्तर प्रदेश आतंकवाद निरोधक दस्ते (यूपी एटीएस) ने आतंक के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. बता दें कि एटीएस ने विदेश मंत्रालय के एक कर्मचारी को गिरफ्तार किया है. सत्येन्द्र सिवाल नाम के इस स्टाफ पर ISI के लिए काम करने का आरोप है. सत्येन्द्र मॉस्को स्थित भारतीय दूतावास में तैनात हैं. वह हापुड़ का रहने वाला है और 2021 से इंडिया बेस्ट सिक्योरिटी अस्सिटेंट IBSA के पद पर तैनात है. 

सत्येन्द्र सिवाल पर या आरोप है कि वह भारत के दूतावास, रक्षा मंत्रालय, विदेश मंत्रालय और भारतीय सैन्य इंस्टिट्यूट की जरूरी गोपनीय सूचना को बाहर भेज रहा था. एटीएस मेरठ  यूनिट से पूछताछ के बाद सत्येन्द्र  ने जासूसी की बात कबूली है. सूत्रों के अनुसार, यूपी एटीएस ने उसकी गिरफ्तारी मेरठ से दिखाई है. 

दो मोबाइल समेत अन्य समान हुआ बरामद 

एक जानकारी के अनुसार सत्येन्द्र सिवाल के पास से  एटीएस की टीम ने दो मोबाइल, आधार कार्ड, पैन कार्ड व कुछ अन्य सामान बरामद किया है. वहीं पूछताछ अभी भी जारी है. 

मिली सूचना के बाद हुई  कार्रवाई

सूत्रों के अनुसार, यूपी एटीएस को कई जगह से सूचना मिल रही थी कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के हैंडलरों की ओर से विदेश मंत्रालय में तैनात कुछ कर्मचारियों को बहला फुसलाकर और रुपयों का लालच देकर भारतीय सेना से संबंधित भारत की सामरिक और रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण गोपनीय सूचनाएं को प्राप्त किया जा रहा था. इस जानकारी के बाद से  यूपी एटीएस की टीम सक्रिय हुई और सतेंद्र सिवाल पर नजर रखना शुरू कर दिया. जब उसकी जासूसी को लेकर ठोस सबूत मिले तो उसे पूछताछ के लिए बुलाया गया.