Pakistan: पूर्व पीएम नवाज शरीफ को बड़ी राहत, स्टील मिल केस में सजा पर रोक

Pakistan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को आज कोर्ट ने बड़ी राहत दी है. बता दें कि पंजाब कि कार्यवाहक सरकार ने अल अज़ीज़िया स्टील मिल केस में नवाज़ शरीफ़ की सज़ा निलंबित (रोक लगा) कर दी है. जिसके दौरान अब इस मामले में उनकी गिरफ़्तारी नहीं की जाएगी. वह चार साल बाद लंदन […]

Date Updated
फॉलो करें:

Pakistan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को आज कोर्ट ने बड़ी राहत दी है. बता दें कि पंजाब कि कार्यवाहक सरकार ने अल अज़ीज़िया स्टील मिल केस में नवाज़ शरीफ़ की सज़ा निलंबित (रोक लगा) कर दी है. जिसके दौरान अब इस मामले में उनकी गिरफ़्तारी नहीं की जाएगी. वह चार साल बाद लंदन से शनिवार लौटे हैं.

जिओ न्यूज की एक रिपोर्ट के अनुसार आज अल अज़ीज़िया स्टील मिल मामले में नवाज़ शरीफ की सजा पर पंजाब कैबिनेट ने रोक लगा दी है. इस फैसले कि जानकारी देते हुए कार्यवाहक सूचना मंत्री आमिर मीर कहा कि यह निर्णय आपराधिक प्रक्रिया संहिता (सीपीसी) की धारा 401 के तहत अपनी संवैधानिक शक्तियों का प्रयोग करते हुए लिया गया, जो इसे किसी भी अपराधी को माफ करने का अधिकार देता है. मीर ने बताया कि नवाज शरीफ ने पंजाब कैबिनेट से उनकी सजा पर रोक लगाने के लिए अनुरोध किया था.

इन मामलों में हुई थी सजा

बता दें, कि पूर्व पीएम नवाज शरीफ को एवेनफील्ड और अल-अजीजिया मामलों में दोषी ठहराया गया था और तोशाखाना वाहन मामले में भगोड़ा घोषित किया गया था. जो इस्लामाबाद कोर्ट के पास पेंडिंग है. जब शरीफ 2019 में चिकित्सा आधार पर ब्रिटेन के लिए रवाना हुए, तब वह इन मामलों में जमानत पर थे.

वतन लौटते रैली को किया संबोधित

शनिवार को नवाज शरीफ लंदन से चार साल बाद अपना आत्म-निर्वासन समाप्त करने के बाद इस्लामाबाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरे. इस दौरान उन्होंने लाहौर के मीनार-ए-पाकिस्तान में अपनी पहली रैली को संबोधित किया.