मुजफ्फरनगर: STF को बड़ी सफलता, 4 बॉटल टाइमर बम के साथ 2 व्यक्ति गिरफ्तार

Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में शहर कोतवाली क्षेत्र से एसटीएफ की  मेरठ  टीम को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. बता दें कि टीम ने 4 टाइम बम बरामद के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • उत्तर प्रदेश STF को बड़ी सफलता
  • 4 बॉटल टाइमर बम के साथ 2 व्यक्ति गिरफ्तार

Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में शहर कोतवाली क्षेत्र से एसटीएफ की  मेरठ  टीम को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. बता दें कि टीम ने 4 टाइम बम बरामद के साथ 2 वव्यक्तियों को गिरफ्तार किया है. वहीं जिस व्यक्ति के पास से टाइमर बम बरामद हुए है उसकी पहचान जावेद के रूप में हुई है. STF की टीम ने आज (शुक्रवार) सुबह मुजफ्फरनगर के खलापुर इन दोनों आरोपियों को कब्जे में लिया. पुलिस की टीम आरोपी युवक से पूछताछ कर रही है. वहीं  मेरठ से बम निरोधक दस्ता की टीम को भी बुलाया गया है.

हालांकि, पुलिस इस मामले में कुछ भी कहने को राजी नहीं है. ऐसी सूचना है कि  ये टाइम बम मुजफ्फरनगर में ही बनाए जा रहे थे. पकड़े गए बमों का इस्तेमाल किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने के लिए किया जाना था.

मुजफ्फरनगर दंगों से भी जुड़े आरोपियों के तार 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, एसटीएफ द्वारा पकड़े गए आरोपियों का मुजफ्फरनगर दंगों से भी तार जुड़ा है. इन दंगों के दौरान इन आरोपियों ने बम बनाकर लोगों को बांटे थे.  वही पुलिस द्वारा पूछताछ में आरोपी जावेद ने बताया कि यह बम खालापार इलाके में ही रहने वाली एक महिला ने ऑर्डर देकर बनवाए थे. STF की टीम महिला की तलाश में जुटी है. 

एसटीएफ के एसपी बृजेश कुमार सिंह ने क्या कहा?

इस दौरान ने एसटीएफ के एसपी बृजेश कुमार सिंह के अनुसार, जावेद इससे पहले भी यह टाइम बम बना चुका था. आरोपी का ननिहाल नेपाल में है, उसका वहां भी आना-जाना रहा है.  इससे पहले जावेद रेडियो बनाने का भी काम करता था. जावेद के दादा का पटाखे बनाने का काम करते थे. उसने अपने दादा से बम बनाना सीखा. इसके बाद यूट्यूब आदि के जरिए आईईडी बम बनाना सीख लिया. फिलहाल इंटेलिजेंस ब्यूरों और ATF की  पूछताछ में कई और जानकारियां सामने आ सकती है.