BSP: मायावती ने किया 'Akash Anand' का राजतिलक, छह साल में बुआ ने दी राजनीति राजगद्दी की जिम्मेदारी

BSP: वर्ष 2017 में मायावती ने पहली बार सहारनपुर में भतीजे आकाश आनंद के साथ मंच शेयर किया था, वहीं जनता को बताया कि, भविष्य में पार्टी बड़ा निर्णय ले सकती है.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • वरिष्ठ पदाधिकारियों की बैठक के दौरान ही आकाश आनंद को पार्टी का उत्तराधिकारी बनाया गया.
  • आपको बता दें कि, आकाश आनंद ने अपनी पढ़ाई-लिखाई लंदन से पूरी की है.

BSP: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तरप्रदेश की पूर्व सीएम मायावती ने अपने भतीजे आकाश आनंद को अपना राजनीति उत्तराधिकारी घोषित कर दिया है. दरअसल बीते दिन यानि रविवार को पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में आयोजित वरिष्ठ पदाधिकारियों की बैठक के दौरान मायावती ने यह घोषणा कर दी कि, भतीजे आकाश आनंद उनके उत्तराधिकारी होंगे.

आकाश की शिक्षा 

गौरतलब है कि,भतीजे आकाश आनंद को राज्यों की जिम्मेदारी पहले ही सौंप दी गई थी. दरअसल मायावती ने उन राज्यों का संगठन मजबूत करने का जिम्मा उनको दिया जिस राज्य में पार्टी पूरी तरह से कमजोर है. वहीं उत्तरप्रदेश और उत्तराखंड में पार्टी संगठन को मजबूती देने के लिए बसपा सुप्रीमो खुद कार्य करेंगी. आपको बता दें कि, आकाश आनंद मायावती के छोटे भाई आनंद कुमार के पुत्र हैं. आकाश के बारे में बताया जाता है कि, उन्होंने शुरूआत की पढ़ाई गुरूग्राम और बाद की पढ़ाई- लिखाई लंदन से पूरी की है. 

मायावती ने किया मंच साझा 

वहीं वर्ष 2013 से 2016 के बीच एमबीए का कोर्स पूरा करने के बाद वह वापस भारत आएं, जहां उन्होंने खुद की कंपनियां खोली. जिसके कुछ समय बाद उन्होंने राजनीति में आने का निर्णय किया, जिसके बाद साल 2017 में मायावती ने पहली बार सहारनपुर में आयोजित जनसभा में आकाश के साथ मंच साझा किया. जिस दौरान मायावती ने पार्टी संगठन को बताया कि, आने वाले भविष्य में आकाश बसपा पार्टी की बागडोर संभाल सकते हैं.    

मायावती ने किया अचंभित 

दरअसल साल 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में भतीजे आकाश को पार्टी का स्टार प्रचारक बनाया गया था. इतना ही नहीं नवयुवकों को पार्टी से जोड़ने की जिम्मेदारी भी इनको दी गई थी. वहीं बीते साल के मार्च महीने में मायावती ने आकाश को पार्टी का नेशनल कोआर्डिनेटर बनाया, जिससे सारे लोग अचंभित रह गए थे. आपको बता दें कि आकाश आनंद शादी शुदा हैं, और उनकी शादी पार्टी के पूर्व राज्यसभा सांसद अशोक सिद्धार्थ की बेटी डॉ. प्रजा से हुई है.

Tags :