Chandigarh News: चंडीगढ़ सेंट्रल पे-स्केल लागू करने की मांग को लेकर 4 सितंबर को डॉक्टरों का हड़ताल

Chandigarh News: चंडीगढ़ के डॉक्टरों ने सेंट्रल पे स्केल लागू न करने को लेकर आक्रोश जताया है. जिसकी वजह से गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के रेजिडेंट डॉक्टरों ने 4 सितंबर यानि कल हड़ताल पर रहने की बात कही है. RDA ( रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन ) ने बताया कि हड़ताल होने के कारण अस्पताल की […]

Date Updated
फॉलो करें:

Chandigarh News: चंडीगढ़ के डॉक्टरों ने सेंट्रल पे स्केल लागू न करने को लेकर आक्रोश जताया है. जिसकी वजह से गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के रेजिडेंट डॉक्टरों ने 4 सितंबर यानि कल हड़ताल पर रहने की बात कही है. RDA ( रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन ) ने बताया कि हड़ताल होने के कारण अस्पताल की सारी गैर-इमरजेंसी सेवा रद्द हो जाएगी. जिसका प्रभाव OPD सहित विभिन्न स्वास्थ्य सुविधाओं पर पड़ने वाला है.

स्वास्थ्य सेक्रेटरी को मिला लेटर

रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन ने बताया कि 21 अगस्त को प्रो. जसबिंदर कौर को रेजिडेंट डॉक्टरों के लिए सेंट्रल पे स्केल लागू करने की मांग करते हुए पत्र भेजा गया था. जबकि प्रशासनिक व अस्पताल प्रबंधन के तौर पर किसी प्रकार की सहायता प्रदान नहीं की गई है. इसलिए डॉक्टर हड़ताल करने को मजबूर हैं.

4 सितंबर से हड़ताल

डॉक्टरों का कहना है कि केंद्र की सरकार ने डेढ़ महीने पूर्व यूटी चंडीगढ़ के कर्मचारियों की सुविधा के लिए सेंट्रल पे स्कूल लागू करने के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया था. जबकि अब तक इसपर कोई निर्णय नहीं लिया गया है. वहीं चंडीगढ़ के अन्य संगठनों ने इस विषय में कई बार यूटी प्रशासन को लिखित रूप से पत्र भेजकर स्थिति से अवगत कराया है.