Rajasthan CM Oath: भजनलाल शर्मा आज लेंगे राजस्थान सीएम पद की शपथ, पीएम मोदी बनेंगे साक्षी

Rajasthan CM Oath: राजस्थान के सीएम पद के शपथ ग्रहण समारेह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई कार्यकर्ता मौजूद होंगे.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • राजस्थान में मुख्यमंत्री के रूप में भजनलाल शर्मा के साथ दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा डिप्टी सीएम की शपथ लेंगे.
  • भजनलाल शर्मा ब्राहम्ण तो प्रेम चंद बैरवा अनुसुचित जाति और दीया कुमारी राजघराने से ताल्लुकात रखती हैं.

Rajasthan CM Oath: राजस्थान के सीएम पद के तौर पर आज भजनलाल शर्मा शपथ ग्रहण करने वाले हैं. साथ ही साथ दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा डिप्टी सीएम पद की शपथ लेंगे. जबकि राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष सीपी जोशी ने बताया कि, शपथ ग्रहण समारोह का आोयजन जयपुर के रामनिवास बाग में किया गया है. वहीं कार्यक्रम की शुरूआत सुबह 11 बजकर 15 मिनट पर कर दिया जाएगा. जबकि इस दौरान समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ-साथ कई बीजेपी नेता उपस्थित रहने वाले हैं. 

बीजेपी का निर्णय 

दरअसल विधान सभा चुनाव का रिजल्ट आने के बाद बीजेपी ने बहुत समय लिया सीएम फेस का ऐलान करने लिए, और जब चेहरे का खुलासा हुआ तो सभी लोग हैरान रह गए. बता दें कि छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश में सीएम पद का शपथ ग्रहण हो चुका है. जिसके बाद आज राजस्थान में मुख्यमंत्री के रूप में भजनलाल शर्मा के साथ दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा उपमुख्यमंत्री की शपथ लेंगे.

जबकि दीया कुमारी विधानसभा चुनाव की सांसद प्रत्याशी हैं. दरअसल भजनलाल शर्मा एक ब्राहम्ण हैं, इतना ही नहीं बाहरी प्रत्याशी होने के अलावा भी उन्होंने सांगानेर से जीत अपने नाम दर्ज की है. वहीं दीया कुमारी जयपुर के राजघराने की रहने वाली हैं. इसके साथ ही राजस्थान के उपमुख्यमंत्री के रूप में प्रेम चंद बैरवा अनुसुचित जाति से संबंध रखते हैं. 

बीजेपी की तैयारी मजबूत 

मिली जानकारी के मुताबिक स्पीकर के रुप में वासुदेव देवनानी का नाम सामने आ रहा है. जबकि शपथ ग्रहण समारोह के लिए बीजेपी पार्टी ने तैयारी में किसी प्रकार की कमी नहीं छोड़ी है. वहीं समारोह को बेहतर लुक देने के लिए बीजेपी के झंडे और कमल के फूलों के पोस्टर से सुशोभित करने का प्रयास किया गया है. इसके बावजूद बीजेपी के कई कार्यकर्ता भी समारोह का हिस्सा बनेंगे. जबकि शपथ ग्रहण समारोह को पीएम नरेंद्र मोदी के स्वागत के लिए अच्छे से सजाया गया है, पोस्टर बैनर को हर जगह पर लगाने के साथ कुर्सी की व्यवस्था की गई है. बता दें कि, भजनलाल शर्मा को बीते 12 दिसंबर 2023 को बीजेपी विधायक के रूप में चुना गया था. जिसके बाद पार्टी ने उन्हें सीएम बनाने का निर्णय लिया है. 

छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश 

आपको बता दें कि, इससे पहले भी पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश के सीएम पद की शपथ ग्रहण समारोह का हिस्सा बन चुके हैं. वहीं छत्तीसगढ़ में वाष्णुदेव साय तो मध्यप्रदेश में मोहन यादव ने मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ग्रहण किया था. जिसमें पार्टी के कई नेता भी सम्मिलित हुए थे.