Weather Update : दिल्ली-एनसीआर में ठंड का कहर, आज सुबह उत्तर भारत के कई इलाकों में हुई बारिश

Weather Update : दिल्ली-NCR में लगातार बारिश से ठंड का कहर छाया हुआ है. ठंड हवा के साथ गलन भी बढ़ रही है. ठंड से लोगों को अभी राहत नहीं मिलेगी.

Date Updated
फॉलो करें:

Weather Update : आज सुबह से दिल्ली-NCR में लगातार बारिश हो रही है. उत्तर भारत के कई इलाकों में लगातार बारिश से ठंड का कहर छाया हुआ है. ठंड हवा के साथ गलन भी बढ़ रही है. आने वाले कुछ दिनों तक अभी ठंड से लोगों को राहत नहीं मिलेगी. दिल्ली-NCR में हो रही बारिश ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है.

बारिश से कई इलाकों में बढ़ी गलन 

बारिश के कारण दिल्ली-एनसीआर में ठंड का असर बढ़ गया है. वहीं, मौसम विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, उत्तर भारत के कई शहरों में अभी आने वाले दिनों में बारिश की आशंका है. दिल्ली में सिर्फ 24 घंटे की बारिश ने दिसंबर-जनवरी महीनों का सूखा खत्म कर दिया. 

दिल्ली-NCR में मौसम का हाल 

आज यानी 5 फरवरी को दिल्ली में बादल छाएं रहने के आसार हैं. वहीं, कहीं-कहीं हल्की बारिश और बूंदाबांदी होने की भी  आशंका है. आज नई दिल्ली में न्यूनतम तापमान 07 डिग्री और अधिकतम तापमान 20 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. मंगलवार और बुद्धवार को घना कोहरा भी देखने को मिल सकता है. मौसम विभाग ने बताया कि रविवार 6 फरवरी को राजधानी में बादल छाए रहेंगे और सुबह के समय मध्यम कोहरा व गरज के साथ बारिश की गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं.

6 फरवरी को बढ़ेगा ठंड का असर 

मौसम विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, 6 फरवरी को बादल छाए रहने के आसार हैं. सुबह घना कोहरा होने की आशंका है, अधिकतम तापमान 19 व न्यूनतम तापमान आठ डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है. मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली में 6 फरवरी तक सुबह के समय कोहरा छा सकता है.

मैदानी इलाकों में बढ़ रही गलन 

मैदान के साथ पहाड़ों पर भी ठंड का कहर छाया हुआ है. पहाड़ों पर इन दिनों भारी बर्फबारी जारी है. बर्फबारी के साथ कड़ाके की ठंड पड़ रही है. वहीं, पहाड़ों पर बर्फबारी के कारण मैदानी इलाकों में गलन बढ़ रही है. हिमाचल प्रदेश के कई हिस्सों में पिछले कुछ दिनों से लगातार बर्फबारी हो रही है. मौसम विभाग के अनुसार, 5 फरवरी तक बर्फबारी जारी रहने की उम्मीद है.