Congress Nyay Yatra : कांग्रेस 'न्याय यात्रा' की बिहार में एंट्री, राहुल गांधी कई रैलियों को करेंगे संबोधित

Congress Bharat Jodo Nyay Yatra: कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा पश्चिम बंगाल होते हुए अब बिहार में एंट्री कर चुकी है. राहुल गांधी न्याय यात्रा को लेकर बिहार पहुंच गए हैं.

Date Updated
फॉलो करें:

Congress Bharat Jodo Nyay Yatra: लोकसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां जोरों शोरों से तैयारियों में जुट गई है. वहीं, कांग्रेस नेता राहुल गांधी भारत जोड़ो न्याय यात्रा को लेकर बिहार पहुंच गए हैं. कांग्रेस की न्याय यात्रा बिहार के किशनगंज जिले में पहुंची है, किशनगंज जिले को कांग्रेस का गढ़ भी माना जाता है. राहुल की न्याय यात्रा पश्चिम बंगाल के उत्तर दिनाजपुर जिले से होते हुए बिहार पहुंची है. राहुल ऐसे समय पर बिहार में अपनी यात्रा लेकर आए हैं, जब नीतीश कुमार की जेडीयू ने महागठबंधन का साथ छोड़ दिया है. 

किशनगंज में न्याय यात्रा

खबरों के अनुसार, राहुल गांधी इससे पहले 2020 में विधानसभा चुनाव के प्रचार के लिए बिहार आए थे. किशनगंज की पहचान मुस्लिम बहुल इलाके के तौर पर होती है और यहां से कांग्रेस को हमेशा ही जीत मिलती आई है. राहुल गांधी अपनी इस रैली के जरिए बिहार में लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी का प्रचार भी करना चाहते हैं. भारत जोड़ो न्याय यात्रा की शुरुआत मणिपुर से हुई है, जो अब अरुणाचल प्रदेश, असम, पश्चिम बंगाल से होते हुए यहां पहुंची है.

बिहार में राहुल का कार्यक्रम 

जानकारी के अनुसार, कांग्रेस नेता राहुल गांधी किशनगंज में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद वह मंगलवार (30 जनवरी) को पूर्णिया और बुधवार (31 जनवरी) को कटिहार में एक बड़ी रैली करेंगे. इस रैली में स्थानीय कांग्रेस और आरजेडी नेताओं के शामिल होने की उम्मीद जताई जा रही है. कांग्रेस इस रैली के जरिए लोगों तक अपना चुनावी संदेश भी पहुंचाना चाहती है.

न्याय यात्रा में शामिल होने के लिए इन लोगों को भेजा गया न्योता

कांग्रेस की रैली में शामिल होने के लिए आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य को न्योता भी भेजा गया है. जब भारत जोड़ो न्याय यात्रा पूर्णिया पहुंचेगी, तो इन लोगों के शामिल होने की उम्मीद है. डिप्टी सीएम का पद गंवाने वाले तेजस्वी यादव के भी पूर्णिया में इस रैली में शामिल होने की उम्मीद है.