कांग्रेस अध्यक्ष ने भारत जोड़ो न्याय यात्रा को दिखाई हरी झंडी, यात्रा की शुरुआत में राहुल ने बीजेपी पर साधा निशाना

Bharat Jodo Nyay Yatra: भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत के दौरान कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भी भाजपा पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि जब मणिपुर के लोग मुसीबत में हैं तो पीएम मोदी यहां नहीं आते हैं, वो समंदर के ऊपर सैर करते हैं. हम संविधान बचाने के लिए लड़ रहे हैं.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • कांग्रेस अध्यक्ष ने भारत जोड़ो न्याय यात्रा को दिखाई हरी झंडी
  • यात्रा की शुरुआत में राहुल ने बीजेपी पर साधा निशाना

Bharat Jodo Nyay Yatra: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में रविवार 14 जनवरी को भारत जोड़ो न्याय यात्रा की शुरूआत हो चुकी है.  इस यात्रा की शुरुआत पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर के थौबल जिला से हुई. जिसे कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस दौरान इस कार्यक्रम में सोनिया गांधी समेत कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे. इस दौरान यात्रा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने मणिपुर को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा.  

राहुल गांधी ने भाजपा पर साधा निशाना 

मणिपुर के थौबल में राहुल गांधी ने मणिपुर हिंसा के कई महीने बाद भी दौरा नहीं करने के लिए भाजपा की आलोचना की और कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अभी तक यहां नहीं आए. वे लोगों को दर्द और दुख बांटने नहीं आए. वहीं उन्होंने कहा कि दिल्ली में कोहरे के कारण हमारी फ्लाइट लेट हो गई. आप लोग यहां सुबह से इंतजार कर रहे थे. ऐसे में मैं आपसे मांफी मांगता हूं. 

मणिपुर थौबल में कांग्रेस सांसद ने आगे कहा कि, "29 जून को मैं मणिपुर आया था और उस विजिट में जो मैंने देखा जो मैंने सुना वो पहले कभी नहीं देखा था. मणिपुर में इतने लोग मरे, लोगों को कष्ठ हुआ, लेकिन पीएम मोदी आपका हाथ पकड़ने, आपका आसू पोंछने नहीं आए.  शायद बीजेपी और आरएसएस के लिए मणिपुर हिंदुस्तान का भाग नहीं है. 

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भी भाजपा पर साधा निशाना 

वहीं भारत जोड़ो यात्रा को हरी झंडी दिखाते हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भी भाजपा पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि जब मणिपुर के लोग मुसीबत में हैं तो पीएम मोदी यहां नहीं आते हैं, वो समंदर के ऊपर सैर करते हैं. हम संविधान बचाने के लिए लड़ रहे हैं. 

15 राज्यों के 110 जिलों से गुजरेगी यात्रा 

6,700 किलोमीटर लंबी यह 'भारत जोड़ों न्याय यात्रा' देश के 15 राज्यों से होकर गुजरेगी. इस दौरान राहुल गांधी बस और पैदल यात्रा करेंगे. इस यात्रा में शामिल होने के लिए इंडिया गठबंधन के सहयोगी राजनीतिक दलों को भी निमंत्रण दिया गया है. कांग्रेस नेता ने  कहा कि राहुल गांधी 67 दिनों तक चलने वाली इस भारत जोड़ों न्याय यात्रा के तहत 6173 किलोमीटर का  सफर तय करेंगे. यह यात्रा 15 राज्यों के 110 जिलों से होकर गुजरेगी. इसके अंतर्गत 100 लोकसभा सीटों को कवर किया जाएगा. इस यात्रा का समापन मुंबई में होगा.