Congress Raily: कांग्रेस 28 दिसंबर को करेगी बड़ी रैली, स्थापना दिवस पर लोकसभा चुनाव अभियान की करेगी शुरुआत

Congress Raily: ऐसा माना जा रहा है कि कांग्रेस इस विशाल रैली के जरिए लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत करेगी. वहीं कांग्रेस के महासच‍िव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि स्थापना दिवस पर आयोजित होने वाली इस रैली में पार्टी के राष्ट्रीय अध्‍यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी समेत दिग्गज नेता शामिल होंगे.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • कांग्रेस 28 दिसंबर को करेगी बड़ी रैली,
  • कांग्रेस स्थापना दिवस पर लोकसभा चुनाव अभियान की करेगी शुरुआत

Congress Raily: कांग्रेस 28 दिसंबर को अपना 139वां स्थापना दिवस मनाने जा रही है. जिसका आयोजन नागपूर में किया जाएगा. इस दौरान पार्टी नागपुर से एक बड़ी रैली का आयोजन भी करेगी. ऐसा माना जा रहा है कि कांग्रेस इस विशाल रैली के जरिए लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत करेगी. वहीं कांग्रेस के महासच‍िव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि स्थापना दिवस पर आयोजित होने वाली इस रैली में पार्टी के राष्ट्रीय ध्‍यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी समेत दिग्गज नेता शामिल होंगे. साथ ही इस आयोजन में 10 लाख से अधिक लोग शिरकत करेंगे. 


इसी बीच संसद के शीतकालीन सत्र के 12 वें दिन यानि शुक्रवार को वेणुगोपाल ने बुधवार को हुई संसद के सुरक्षा चूक मामले को भाजपा पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि संसद पर दो बार ये हमला तब हुआ जब केंद्र में बीजेपी की सरकार रही. वहीं उन्होंने ये भी कहा कि पूरे देश को पता है कि संसद के अंदर चल क्या रहा है. इस दौरान गोपाल ने सवाल किया कि भाजपा संसाद प्रताप सिन्हा पर कार्रवाई क्‍यों नहीं हो रही है. उन्होंने कहा कि बीजेपी के शासन से जनता परेशान हो गई है. 

कांग्रेस द्वारा उठाए गए सवाल पर क्या बोले गिरिराज सिंह?

कांग्रेस संसद में हुई सुरक्षा चूक को लेकर केन्द्रीय गृह मंत्री के बयान की मांग कर रही है. जिसपर केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने अहम बयान दिया है. उन्होंने कहा कि समय आने दीजिए गृह मंत्री हर एक चीज का जवाब देंगे. सिंह ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि टुकड़े-टुकड़े गैंग गृह मंत्री से जवाब मांग रहा है. जांच पूरी होने दीजिए ,टुकड़े-टुकड़े गैंग को करारा जवाब मिलेगा.

वहीं उन्होंने पटना में मीडिया से बात करते हुए कहा कि टीएमसी और कांग्रेस संसद चलने नहीं देते हैं. यह टूलकिट है सब सच सामने आएगा. समय आने दीजिए हर के बात का जवाब अमित शाह देंगे. ये संसद को एक तरह से गिरवी रखना चाहते हैं.  सिंह ने कहा आतंकवादी और उग्रवादी का कोई जात नहीं होता है. 

 पुलिस की तरफ से जांच जारी 

संसद में हुई सुरक्षा चूक मामले को लेकर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल जांच कर रही है. इसके लिए विशेष टीमों का गठन किया गया है. वहीं ससद के अंदर प्रवेश करने वाले 2 आरोपी सगार, मनोरंजन, और बाकी संसद के बाहर प्रदर्शन करने वाले अनमोल और नीलम को उसी दिन गिरफ्तार कर लिया गया था. वहीं संसद सुरक्षा की सेंध को लेकर योजना बनाने वाले आरोपी ललित झा ने पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया था. इसके अलावा गुरुग्राम में जिसके पास ये लोग ठहरे थे उस विशाल को भी पकड़ लिया गया है.   

बुधवार को हुई थी संसद में सुरक्षा की भारी चूक 

संसद भवन में बुधवार को भारी सुरक्षा चूक का मामला सामने आया था. बता दें, कि कड़ी सुरक्षा होने के बावजूद भवन में चल रहे शीतकालीन सत्र के दौरान दर्शक दीर्घा से दो लोग सदन के अंदर कूद गए थे और स्प्रे से धुआं फैला दिया था. इसके बाद संसद भवन में अचानक ही अफरा-तफरी का माहौल शुरू हो गया था. बता दें कि बुधवार को संसद में हुई सुरक्षा चूक वाले दिन साल 2001 में संसद भवन में आतंकी हमला हुआ था. उस घटना की 22वीं वर्षगांठ पर ससद भवन में यह सुरक्षा उल्लंघन का मामला सामने आया था