BJP-TDP और JSP के बीच गठबंधन पर बनी सहमति, चंद्रबाबू नायडू ने दी जानकारी

Lok Sabha Elections 2024: शनिवार को आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि भाजपा, तेलुगु देशम पार्टी और जन सेना पार्टी के बीच आगामी लोकसभा और राज्य विधानसभा चुनावों के लिए गठबंधन बनाने पर सहमति बन गई है.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • BJP-TDP और JSP के बीच गठबंधन पर बनी सहमति
  • चंद्रबाबू नायडू ने दी जानकारी

Lok Sabha Elections 2024: देश में आगामी लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सभी राजनीतिक दलों के बीच हलचल देखी जा रही है. ऐसे में केंद्र की भाजपा सरकार सरकार दोबारा वापसी करने के लिए हर तरह के हथकंडे अपना रही है ताकि  एनडीए 400 और अकेले पार्टी को 370 सीटें मिल सकें. इस दौरान बीजेपी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर उत्तर से लेकर दक्षिण और पूरब से लेकर पश्चिम तक अपने आपको मजबूत  करने के लिए हर सभावनाएं तलाश रही है. इस बीच आंध्र प्रदेश में भाजपा, टीडीपी और जन सेना के लोकसभा चुनाव में गठबंधन करने पर सहमति बन गई है.

इसकी जानकारी देते हुए आज (9 मार्च)  आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन  चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि भाजपा, तेलुगु देशम पार्टी और जन सेना पार्टी के बीच आगामी लोकसभा और राज्य विधानसभा चुनावों के लिए गठबंधन बनाने पर सहमति बन गई है. 

नायडू ने की पीएम मोदी की तारीफ 

इस दौरान नायडू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व की तारीफ करते हुए कहा, "आंध्र प्रदेश बुरी तरह नष्ट हो गया है. बीजेपी और टीडीपी के साथ आने से देश और राज्य के लिए जीत सुनिश्चित करेगा." साथ ही उन्होंने सत्तारुढ़ वाईएसआर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि हमारा गठबंधन आंध्र प्रदेश में चुनाव में सफलता हासिल करेगा. 

दूसरे दौर की बातचीत में लगी मुहर

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार,  शनिवार को दूसरे दौर की बातचीत के बाद तीनों दलों ने गठबंधन करने के फैसले पर मुहर लगा दी. उन्होंने कहा कि भाजपा और जन सेना मिलकर आंध्र प्रदेश में लगभग आठ लोकसभा और 30 विधानसभा सीट पर चुनाव लड़ सकते हैं.

लोकसभा और विधानसभा दोनों सीटों के लिए बनी बात 

सूत्रों के अनुसार, टीडीपी शेष 17 लोकसभा सीट और 145 विधानसभा सीट पर चुनाव लड़ेगी.  वहीं नायडू ने बताया कि गठबंधन की आधिकारिक एलान जल्द किया जाएगा.  सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार,भाजपा आंध्र प्रदेश की लगभग छह लोकसभा और इतनी ही संख्या में विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ सकती है. 

बैठक में ये नेता रहे मौजूद 

बता दें कि टीडीपी सुप्रीमो चंद्रबाबू नायडू, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और जन सेना पार्टी प्रमुख पवन कल्याण के बीच हुई दूसरे दौर की बातचीत के बाद गठबंधन करने के लिए  समझौता हुआ है. वहीं, आंध्र प्रदेश में लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ होंगे।