Hijab Row: कर्नाटक में हिजाब से बैन हटाने पर फिर छिड़ी बहस, गृह मंत्री परमेश्वर ने बताया क्या होगा सरकार का फैसला

हिजाब पर बढ़ते बवाल को लेकर गृह मंत्री जी परमेश्वर का बयान भी सामने आया है. गृह मंत्री ने हिजाब को लेकर सरकार का रुख साफ किया है. परमेश्वर ने कहा कि हिजाब को लेकर कोई आदेश नहीं दिया है.

Date Updated
फॉलो करें:

Hijab Row: कर्नाटक में हिजाब पर लगे बैन को लेकर एक बार फिर बहस तेज हो गई है. कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया ने शुक्रवार को हिजाब पर लगे बैन को हटाने का आदेश दिया था. हिजाब को लेकर उन्होंने कहा कि हर किसी को अपनी पसंद के हिसाब से कपड़े पहनने का अधिकार है. 

हिजाब पर बढ़ते बवाल को लेकर गृह मंत्री जी परमेश्वर का बयान भी सामने आया है. गृह मंत्री ने हिजाब को लेकर सराकार का रुख साफ किया है. परमेश्वर ने कहा कि हिजाब को लेकर कोई आदेश नहीं दिया है. सीएम सिद्दरमैया ने खुद कहा है कि अगर ऐसा हुआ भी है तो हम इसकी जांच करेंगे.

गृह मंत्री जी परमेश्वर ने दी सफाई

वहीं, कर्नाटक में स्कूल और अन्य शिक्षण संस्थानों में हिजाब को लेकर लगातार बहस जारी है. वहीं बढती बहस के बाद कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर का बयान सामने आया है. परमेश्वर ने बताया कि सरकार का इसपर क्या नजरिया है. बता दें, कर्नाटक के सीएम के बयान के बाद से ही सियासी गलियारों मे हिजाब को लेकर बवाल छि़ड़ा हुआ है. दरअसल, कर्नाटक के सीएम सिद्दरमैया ने हाल ही में हिजाब हटाने पर निर्णय लेने की बात कही थी, जिसके बाद उन्होने अपने बयान पर सफाई दी है.

सीएम सिद्दरमैया का हिजाब पर बयान

कर्नाटक के सीएम सिद्दरमैया के हिजाब पर बयान के बाद से ही बवाल मचा हुआ है. हालांकि बाद में उन्होंने स्पष्टीकरण भी दिया। अब जी परमेश्वर ने कहा कि सरकार इस मामले को गहराई से देखने के बाद निर्णय लेगी. गृह मंत्री जी परमेश्वर ने बताया कि हिजाब को लेकर सरकार की तरफ से कोई आदेश जारी नहीं किया गया है. सीएम सिद्दरमैया ने खुद कहा है कि अगर ऐसा हुआ भी है तो हम इसकी जांच करेंगे. सरकार इस पर गहराई से विचार करने के बाद फैसला लेगी.

बीआरएस का कांग्रेस पर तंज

वहीं, बीआरएस के नेता केटीआर ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कि सिद्दरमैया सरकार ने अभी तक राज्य में हिजाब पर प्रतिबंध नहीं हटाया है और वे अभी भी इसके बारे में सोच रहे हैं. बता दें कर्नाटक के सीएम सिद्दरमैया ने कुछ समय पहले एक बैठक के दौरान घोषणा की कि उनकी सरकार राज्य में पिछली भाजपा सरकार द्वारा हिजाब पर लगाए गए प्रतिबंध को हटा देगी, जिसके बाद हिजाब मुद्दे पर बहस फिर से छिड़ गई. मुख्यमंत्री ने कहा कि हम हिजाब प्रतिबंध के फैसले को वापस लेने के बारे में सोच रहे हैं, लेकिन हमने अभी तक ऐसा नहीं किया है।