Delhi Flood Update:’यमुना के जल स्तर का रिकॉर्ड टूटना अच्छी खबर नहीं’, सीएम केजरीवाल ने केंद्र से की हस्तक्षेप की मांग

Delhi Flood Update: आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि यमुना नदी के जल स्तर में 45 साल का रिकॉर्ड टूटना अच्छी बात नहीं है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शहर में यमुना नदी के पानी के उच्चतम स्तर 207.55 मीटर पर पहुंच जाने […]

Date Updated
फॉलो करें:

Delhi Flood Update: आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि यमुना नदी के जल स्तर में 45 साल का रिकॉर्ड टूटना अच्छी बात नहीं है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शहर में यमुना नदी के पानी के उच्चतम स्तर 207.55 मीटर पर पहुंच जाने के बाद बुधवार को एक आपात बैठक बुलाई है. बढ़ते जलस्तर से शहर में बाढ़ का खतरा उत्पन्न हो गया है. दिल्ली सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि बैठक दिल्ली सचिवालय में होगी. जिसमें सभी संबंधित विभागों के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहेंगे. राष्ट्रीय राजधानी में यमुना नदी का जलस्तर बढ़ने के कारण निचले इलाकों में रहने वाले हजारों लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है.

केन्द्रीय जल आयोग (CWC) के जल निगरानी पोर्टल के अनुसार पुराने रेलवे पुल पर जलस्तर सुबह 4 बजे 207 मीटर के निशान को पार कर गया, जो वर्ष 2013 के बाद पहली बार इस स्तर पर पहुंचा. दोपहर एक बजे जलस्तर 207.55 मीटर पर पहुंच गया, इससे पहले 1978 में नदी का जलस्तर 207.49 मीटर पहुंचने का रिकॉर्ड था. कृषि तथा बाढ़ नियंत्रण विभाग ने बताया कि नदी में जलस्तर और बढ़ने के आसार हैं.